Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

धामी सरकार का फिर हुआ बुलडोजर ऐक्शन, देहरादून में सरकारी जमीन पर बने 15 अवैध मकानों को तोड़ा

   देहरादून। पुष्कर सिंह धामी सरकार का अवैध निर्माण के खिलाफ एक बार फिर बुलडोजर ऐक्शन हुआ है। सरकारी जमीन पर बने 15 मकानों को तोड़ा गया। ज...

  

देहरादून। पुष्कर सिंह धामी सरकार का अवैध निर्माण के खिलाफ एक बार फिर बुलडोजर ऐक्शन हुआ है। सरकारी जमीन पर बने 15 मकानों को तोड़ा गया। जिला प्रशासन और नगर निगम की टीमों ने सख्ती दिखाई है। चेताया कि भविष्य में भी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

देहरादून में सहस्रधारा रोड से लगते ग्राम चक नागल हटनाला में जिला प्रशासन और नगर निगम ने संयुक्त रूप से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। यहां करीब चार घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान सरकारी जमीन पर बन रहे पंद्रह मकान तोड़े गए।

प्लॉटिंग के लिए बनाई गई बीस बाउंड्री वॉल को ध्वस्त किया गया। टीम को विरोध भी सहना पड़ा। जिला प्रशासन को शिकायत मिली थी कि पूर्व में गोल्डन फॉरेस्ट और वर्तमान में राज्य सरकार के नाम दर्ज हो चुकी जमीन पर कुछ बिचौलिये सहस्रधारा रोड से लगते ग्राम चक नागल हटनाला में अवैध रूप से कॉलोनी बसा रहे हैं।

मौके पर पूछताछ में अफसरों को लोगों ने बताया कि एक व्यक्ति ने उनको दो से ढाई लाख रुपये में जमीन बेची, जिसके बाद उन्होंने मकान बनाने शुरू किए। बुधवार को जिला प्रशासन और नगर निगम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पंद्रह निर्माणाधीन मकान और बाउंड्री वॉल को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया।

दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक यह कार्रवाई जारी रही। इस दौरान कुछ महिलाओं ने विरोध किया, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे उनकी एक न चली।

जमीन बेचने वाले पर कार्रवाई की मांग उठाई
इस दौरान लोगों ने पुलिस प्रशासन से मांग की कि उनको यहां अवैध रूप से जमीन बेचने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कानूनगो संजय सैनी और कर एवं राजस्व अधीक्षक-भूमि राहुल कैंथोला ने बताया कि यहां 15 और ऐसे मकान हैं, जहां लोग रह रहे हैं, उनको मकान खाली करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है।

दून में धड़ल्ले से चल रहा अवैध प्लॉटिंग का काम
देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में अवैध रूप से प्लॉटिंग की जा रही है। कई जगह एमडीडीए से ले-आउट पास करवाए बिना ही लोगों को प्लॉट काटकर बेचे जा रहे हैं, जिसका खामियाजा बाद में आम जनता को ही भुगतना पड़ रहा है।

चक नागल हटनाला में जमीन बेचने वाला घर से फरार
दून में बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान अफसरों ने लोगों से कहा कि जिस व्यक्ति ने जमीन बेची, उससे जाकर पूछें कि किस आधार पर उसने प्लॉटिंग की और किसने उसे जमीन बेचने का अधिकार दिया। इसके बाद लोग आरोपी के घर पहुंचे, लेकिन वह तब तक मौके से फरार हो चुका था।

अतिक्रमण के खिलाफ नियम के तहत कार्रवाई: सीएम
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में अतिक्रमण के खिलाफ नियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। देश के अंदर जो भी अच्छा काम होता है तो तुष्टिकरण करने वाले लोगों को दिक्कत होती है। नई दिल्ली में बुधवार को मुख्यमंत्री ने एक निजी चैनल से बातचीत में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि एक वर्ग को टारगेट करने के आरोप लगाए जाते हैं, लेकिन अगर सरकारी जमीनों पर कब्जे हों और उसे हटाया जाए तो यह कहा जाता है कि एक वर्ग विशेष के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। सरकार कानून के हिसाब से काम कर रही है और आगे भी उसी हिसाब से काम करेगी।

उन्होंने कहा कि कि इस बार का चुनाव विकास पर हो रहा है। इस बार का चुनाव दो धाराओं के बीच हो रहा है। एक तरफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जो विकसित भारत बनाने का काम कर रहे हैं। हर एक भारतवासी का मस्तक गर्व से ऊंचा हो, दुनिया में इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काम कर रहे हैं।

No comments