Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

नहीं मिली 1000 करोड़ की लंबित राशि तो अस्पतालों में ताला लग जायेगा

  00 प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना रायपुर। प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्...

 

00 प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना
रायपुर। प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान योजना एवं मुख्यमंत्री विशिष्ट स्वास्थ्य योजना छत्तीसगढ़ सरकार के भुगतान हेतु ध्यानाकर्षण दिलाने के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी आयुष्मान एव मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना को कांग्रेस नेताओं ने एक स्मरण पत्र सौंपा और तत्काल लंबित राशि भुगतान करने की मांग की अन्यथा कई अस्पतालों में ताला लग जायेगा। प्रदेश कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डा. राकेश गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य जन आरोग्य योजना आयुष्मान योजना तथा मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत सूची के अधिकांश अस्पताल पिछले कुछ माह से बंद होने की कगार पर है।

ज्ञात हो प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना सहित अन्य स्वास्थ्य योजनाओं का करीब 1000 करोड रुपए से अधिक का भुगतान लंबित है। बार-बार अनुरोध एवं स्मरण पत्र देने के बावजूद राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से गरीबों की सहायता के लिए बनाई गई इस योजना में भुगतान न होने से सैकड़ों अस्पताल बंद होने की कगार पर है। छोटे अस्पतालों के संचालक लोन और दवाई की बिल सहित अपने स्टाफ को तनख्वाह देने में असमर्थ हैं। अनुरोध है कि तत्काल फंड की व्यवस्था कर आपात स्थिति को समझते हुए भुगतान की व्यवस्था करें।
अस्पतालों की बंद होने की स्थिति में न केवल गरीबों का इलाज बंद हो जाएगा बल्कि सैकड़ो पैरामेडिकल स्टाफ और उन पर निर्भर परिवार भी बेरोजगार हो जाएंगे। आज दोपहर कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जिसमें रायपुर लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय, पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, पंकज शर्मा, महापौर एजाज ढेबर, नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे, प्रदेश कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डा. राकेश गुप्ता, कन्हैया अग्रवाल, पार्षद राधेश्याम विभार सहित कई कांग्रेसजन शामिल थे।

No comments