Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

योग के इस गौरवमय इतिहास में टिकेश्वर पटेल ने रचा दो विश्वकीर्तिमान

abernews. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के क्षेत्र पाटन के 21 वर्षीय टिकेश्वर पटेल ने रचा विश्व कीर्तिमान जिन्होंने योगा बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में ...


abernews. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के क्षेत्र पाटन के 21 वर्षीय टिकेश्वर पटेल ने रचा विश्व कीर्तिमान जिन्होंने योगा बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में 1 घंटे 44 मिनट तक शीर्षासन  ( सिरसासन जिसे  योग आसनों का राजा कहा है )करके  वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया । इस प्रतियोगिता में विश्व के और भी लोग भाग लिए थे ,जिसमे टिकेश्वर ने सबसे लंबे समय तक स्थिर रहकर यह उपलब्धि हासिल की ।
यह कार्यक्रम ग्राम सावनी में हुआ जिसमें श्री राम अवतार चंद्राकर योग प्रचारक दुर्ग, धीरेंद्र वर्मा अंतरराष्ट्रीय  योगा खिलाड़ी, और गांव के सभी लोग सहयोग लिए ,इनके माता श्री मति अमृत बाई,और पिता श्री टोमनलाल पटेल ने  धूम धाम से अपने बेटे का स्वागत किया ।
*श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी रायपुर के योग विभाग BSC yoga फाइनल ईयर के छात्र ने रचा विश्व कीर्तिमान* *:-*
यह सामान्य परिवार है , यह इससे पहले और भी  राज्य स्तरीय, नेशनल योग प्रतियोगिता में मेडल जीत चुके है ,यह लगभग 7 साल से  योग अभ्यास कर रहे है ,जो इनका सपना है इसके अलावा और योग टीचर रह चुके है आरोग्यवेदा हॉस्पिटल के इससे पहले और पतंजलि के योग प्रचारक रहकर कई गांव शहर में जाकर व्हा के ग्रामीणों को योग सिखाकर उन्हें निरोग किए है ।
 और इनका अभी CM भूपेश बघेल से अनुरोध है कि इसकी आर्थिक स्थिति सुधार लाते हुए इनकी मदद करे ।

No comments