Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

उत्तराखंड में 23 सीटों पर मिली थी हार, लोकसभा चुनाव 2024 में BJP वहां जंग के लिए है तैयार

  देहरादून । उत्तराखंड में बीते विधानसभा चुनाव में हारी हुई 23 सीटों से जुड़े क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने को भाजपा जी-जान स...

 

देहरादून । उत्तराखंड में बीते विधानसभा चुनाव में हारी हुई 23 सीटों से जुड़े क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने को भाजपा जी-जान से जुटेगी। इन सीटों को लेकर भाजपा ने विशेष प्लान बनाया है।  पार्टी की योजना है कि इन सभी सीटों पर लोकसभा चुनावों के दौरान अन्य दलों के प्रत्याशियों से अधिक मत हासिल किए जाएं। इसके लिए जल्द ही बूथवार संपर्क अभियान शुरू किया जा रहा है। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि इस दौरान लाभार्थियों से संपर्क के अलावा दूसरे दलों के मजबूत कार्यकर्ताओं की पहचान कर उन्हें भी पार्टी में शामिल करने के प्रयास किए जाएंगे। विदित है कि भाजपा ने राज्य की पांचों लोकसभा सीटों को पांच लाख से अधिक मतों से जीतने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में पार्टी ने कमजोर क्षेत्रों की पहचान कर ऐसे स्थानों पर विशेष फोकस करने का निर्णय लिया है। पार्टी ने हारी हुई सीटों को जीतने के लिए सांसदों को भी काम पर लगाया था। इसके बाद अब सांसदों की रिपोर्ट के आधार पर धरातल पर काम शुरू किया जा रहा है।

2022 के विधानसभा चुनाव में 23 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को मिली थी हार

यमुनोत्री, बदरीनाथ, पिरान कलियर, प्रतापनगर, चकराता, ज्वालापुर, झबरेड़ा, भगवानपुर, खानपुर, मंगलौर, लक्सर, हरिद्वार ग्रामीण, धारचूला, द्वाराहाट, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, लोहाघाट, हल्द्वानी, जसपुर, बाजपुर, किच्छा, नानकमत्ता, खटीमा। विधानसभा चुनावों के दौरान जिन 23 सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था, उन क्षेत्रों में जीत दर्ज करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए संगठन ने बूथ स्तर का प्लान तैयार किया है। 

No comments