Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' में सर्किट का किरदार निभाने वाले अरशद वारसी पर SEBI ने बैन लगा

  मुंबई। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी, उनकी पत्नी मारिया गोरेट्टी, उनके भाई इकबाल वारसी समे...

 

मुंबई। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी, उनकी पत्नी मारिया गोरेट्टी, उनके भाई इकबाल वारसी समेत 31 लोगों पर बैन लगा दिया है। यानी ये लोग अगले एक साल तक शेयर बाजार की गतिविधियों में भाग नहीं ले पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अरशद वारसी समेत अन्य लोगों पर YouTube पर भ्रामक वीडियो अपलोड कर साधना ब्रॉडकास्ट के शेयरों में हेराफेरी करने का आरोप लगा है।

इस तरह करते थे हेराफेरी
कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सेबी ने कहा, 'साधना ब्रॉडकास्ट के प्रमोटर, अरशद वारसी, यूट्यूब चैनल 'मनीवाइज' और 'द एडवाइजर' के निर्माता मनीष मिश्रा निवेशकों को कंपनी के शेयर खरीदने की सलाह देते हैं, शेयर्स की कीमत बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं और फिर डंप कर देते हैं। एक वीडियो में आरोपी ने यह भी दावा किया था कि अडानी समूह, साधना ब्रॉडकास्ट लिमिटेड काे खरीदने वाला है। दूसरे वीडियो में उन्होंने दावा किया कि कंपनी टीवी प्रोडक्शन से मूवी प्रोडक्शन की ओर बढ़ रही है। इसके साथ ही, एक बड़ी अमेरिकी कंपनी ने साधना ब्रॉडकास्ट लिमिटेड के साथ धार्मिक फिल्मों के निर्माण के लिए 1,100 करोड़ रुपये का अनुबंध किया है।

अरशद वारसी ने कमाया इतना अवैध मुनाफा
सेबी के मुताबिक, अरशद वारसी ने 29.44 लाख रुपये, उनकी पत्नी ने 37.56 लाख रुपये, यूट्यूबर मनीष मिश्रा ने 14.46 लाख रुपये, प्रमोटर गौरव गुप्ता ने 7.6 करोड़ रुपये, श्रेया गुप्ता ने 2.18 करोड़ रुपये, पूजा अग्रवाल ने 1.47 करोड़ रुपये और वरुण मीडिया ने 1.11 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। यानी 31 लोग जिनपर शेयर्स की हेराफेरी करने का आरोप लगा है, उन्होंने वीडियो अपलोड होने के बाद कुल 41.85 करोड़ रुपये का अवैध मुनाफा कमाया था।

No comments