Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बहुत ज्यादा उलझते हैं बाल, सुलझाने के लिए ये नुस्खे आएंगे काम

   नई दिल्ली । बालों का फ्रिजी होकर उलझ जाना एक कॉमन समस्या है। उलझे बालों को सुलझाना काफी मुश्किल होता है। जरा सा कॉम्ब लगाते ही बाल तेजी स...

 

 नई दिल्ली । बालों का फ्रिजी होकर उलझ जाना एक कॉमन समस्या है। उलझे बालों को सुलझाना काफी मुश्किल होता है। जरा सा कॉम्ब लगाते ही बाल तेजी से से टूटने लगते हैं। अगर आप चाहती हैं कि बाल कम उलझें और टूटें, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। जैसे गीले बालों को कंघी ना करना, हीटिंग प्रॉडक्ट का इस्तेमाल ना करना वगैराह। यहां देखिए बालों को सुलझाने के तरीके (How to detangle Hair)

तेल लगाना है जरूरी

ज्यादातर लोगों के बाल हेयर वॉश के बाद उलझ जाते हैं। ऐसे में बालों को वॉश करने से पहले अच्छे से तेल मालिश करें। आप नारियल के तेल या सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये बालों की थिकनेस बढ़ाने के साथ ही बालों को हेयर वॉश से पहले ही सुलझा देगा ।


हेयर मास्क का इस्तेमाल

बालों के ड्राई होने के कारण बाल ज्यादा उलझते हैं। रूखेपन के कारण बाल उलझ जाते हैं। ऐसे में हेयर मास्क लगाना बहुत जरूरी है। आप घर में दही-शहद से बने हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। हेयर मास्क बालों को सॉफ्ट और स्टॉन्ग बना सकते हैं।


हेयर वॉश के बाद लगाएं सीरम

बालों को धोने के बाद आपको कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें। अगर बाल बहुत ज्यादा ड्राई हैं तो ऑयल बेस्ड शैम्पू का इस्तेमाल करें। इसी के साथ शैम्पू के बाद सीरम का इस्तेमाल जरूर करें। ऐसा हल्के गीले बालों पर ही करें। 

No comments