Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

धरसींवा विधायक अनीता शर्मा ने परसतराई को दी 06 करोड़ 30 लाख रूपये की बड़ी सौगात

  खारून नदी की कटाव को रोकने बनेगे तट बन्धन धरसींवा। ग्राम परसतराई स्थित खारून नदी में कटाव को रोकने के लिए धरसीवां  विधायक अनीता शर्मा ने त...


 खारून नदी की कटाव को रोकने बनेगे तट बन्धन
धरसींवा। ग्राम परसतराई स्थित खारून नदी में कटाव को रोकने के लिए धरसीवां  विधायक अनीता शर्मा ने तट बन्धन कार्य के 06 करोड़ 30 लाख रूपये की विकास कार्य के लिए भूमि पूजन कर ग्रामीणों को बड़ी सौगात दिए।इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती डोमेश्वरी वर्मा,जनपद अध्यक्ष उतरा कमल भारती,जनपद सदस्य यजेन्द्र वर्मा की गरिमामय उपस्तिथि रहे।
  बता दे कि ग्राम पंचायत परसतराई स्थित खारून नदी की तट की कटाव प्रति वर्ष बढ़ते ही जा रहे थे जिसे रोकने के लिए आखिर धरसींवा विधायक श्रीमती अनीता योगेन्द्र शर्मा की पहल पर आखिर जल संसाधन विभाग से 06 करोड़ 30 लाख रूपये की स्वीकृति मिल गई जिसकी बुधवार को भूमि पूजन का कार्यक्रम रखा गया जिसके मुख्य अतिथि धरसींवा विधायक अनीता शर्मा ,कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत सदस्य श्रीमती डोमेश्वरी वर्मा , विशेष अतिथि जनपद अध्यक्ष श्रीमती उतरा कमल भारती,जनपद सदस्य यजेन्द्र वर्मा, ग्राम पंचायत सरपंच हेमन्त वर्मा की गरिमामय उपस्तिथि में सम्पन्न हुए।
0 पंचायत को विश्वास में लेकर कार्य करे---अनीता शर्मा
धरसींवा विधायक श्रीमती अनीता शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज ग्राम परस्तराई के लिए स्वर्णिम दिन है जंहा आपके गांव में जल संसाधन विभाग से खारून नदी के तट पर तट बन्धन का कार्य शुरू होने जा रहा है जिसमे गांव वालो को नदी की कटाव और फसलो को नुकसान से बचाएगा। विधायक श्रीमती शर्मा ने कहा निर्माण कार्य कर रहे एजेंसी के ठेकेदार ग्राम पंचायत के सरपंच को विश्वास में लेकर कार्य करे वही मजदूर भी उसी गांव का हो जंहा यह निर्माण हो रहा है जिससे ग्रामीणों और निर्माण एजेंसी की सहमति से एक मजबूत तट बन्धन का निर्माण होगा।

 गांव की बहुप्रतिक्षित मांग हुए पुरे : हेमन्त वर्मा

  ग्राम पंचायत सरपंच हेमन्त वर्मा ने कहा कि परस्तराई  खारून नदी के जाम बाड़ी से लगभग एक किलो मीटर तक तटबंध का निर्माण किया जाएगा। तट के ऊपर मनरेगा के जरिए पौधरोपण भी किया जाएगा।खारून नदी के बाढ़ के समय तट के साथ साथ फसल और सड़क भी बाढ़ के समय प्रभावित होते हैं। इन गांवों को बाढ़ से बचाने के लिए तटबंध का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए धरसींवा विधायक श्रीमती अनीता शर्मा की महती भूमिका रही और आज 06 करोड़ 30 लाख रूपये की लागत से यह तट बन्धन कार्य की शुरुवात हो गई।


 इनकी रही उपस्तिथि---
   ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दुर्गेश वर्मा, कमल भारती, जल संसाधन विभाग के एस डी ओ संदीप धवन, सरपंच हेमन्त वर्मा, उप सरपंच श्रीमती अशोक बाई साहू, किसान कमेटी अध्यक्ष बहादुर सिंह साहू, धरसींवा सरपंच वहीदा सुल्ताना, उप सरपंच साहिल खान,रोशन पूरी गोस्वामी,ग्राम के पँच दिलीप गिरी गोस्वामी, श्रीमती कुंती साहू, श्रीमती जया साहू,विद्या चौहान, अनीता साहू, ग्राम पंचायत सचिव अमर चन्द साहू,चन्द्र कान्त साहू,कुकेश्वर साहू,कोमल वर्मा,धरम सिंह चौहान सहित ग्रामीण उपस्तिथ थे।

No comments