Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

गौठान बन गए मवेशियों के लिए मौत का मैदान : भाजपा

आखिर कब तक भूख प्यास से दम तोड़ता रहेगा गोवंश- संदीप शर्मा रायपुर। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता  संदीप शर्मा ने प्रदेश में गौठानों की बदहाल व्यवस्था...


आखिर कब तक भूख प्यास से दम तोड़ता रहेगा गोवंश- संदीप शर्मा

रायपुर। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता  संदीप शर्मा ने प्रदेश में गौठानों की बदहाल व्यवस्था की शिकार गौमाता की लगातार मौतों पर रोष व्यक्त करते हुए कहा है कि जब इन गौठानों में गौमाता की देखभाल नहीं हो रही, दाना पानी नसीब नहीं हो रहा, लगातार बड़ी संख्या में इनकी मौत के मामले सामने आ रहे हैं और कहीं कोई सलीके की जांच नहीं हो रही तो ऐसे गौठान किस काम के हैं। गौठान समितियां तक राजनीति और भ्रष्टाचार का केंद्र बन गई हैं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा ने कहा कि बलौदाबाजार ब्लॉक के करमदा के गौठान में पांच मवेशियों की मौत का ताजा मामला सामने आया है। इसके पहले बलौदाबाजार जिले के एक ग्राम में गत दिनों दो दर्जन मवेशियों की हुई मौत की जांच होने के पहले ही यह मामला सामने आ गया। इसके पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने जांजगीर चांपा इलाके के ग्राम भैंसो (पामगढ़) गौठान में एक माह में 90 से अधिक मवेशियों की मौत की जानकारी मिलने पर वहां का दौरा कर ग्रामीणों से बात की थी। ग्रामीणों ने बताया था कि गौठानों में मवेशी किस तरह भूख प्यास और बीमारी से तड़प तड़प कर मर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने इस स्थिति पर संज्ञान लेने सरकार से आग्रह किया था लेकिन गौठान का गाना गाने वाली सरकार के कान में गौमाता की कराह सुनाई नहीं देती।

भाजपा प्रवक्ता संदीप शर्मा ने कहा कि घोर अव्यवस्था के साये में संचालित हो रहे गौठान मवेशियों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। मृत मवेशियों के शव को ट्रैक्टर से बांधकर घसीटा जा रहा है। मृत मवेशियों के साथ यह कृत्य सरकार की व्यवस्था का सत्य उजागर कर रहा है। सरकार गौठानों की व्यवस्था नहीं कर पा रही है। सारे राज्य में गौठान मवेशियों के लिए मौत का मैदान बन गए हैं।

No comments