Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कांग्रेस के सत्ता- संगठन में आपसी घमासान ,कुर्सी का खेल या आकाओं के लिए धरना प्रदर्शन से फुरसत मिले तो जनता की सुध ले भूपेश सरकार, प्रदेश की जनता के हाल बेहाल : संजीव झा

अबेरन्यूज़ । आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने आज सीधे ये सवाल किया है और पूछा है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सत्ता संगठन में अंदुरून...


अबेरन्यूज़ । आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने आज सीधे ये सवाल किया है और पूछा है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सत्ता संगठन में अंदुरूनी कलह अब जग जाहिर है । विभिन्न मुद्दों पर उठे विवादों के बीच प्रदेश की स्थिति अब दो धड़ों में बंट गई है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री की कुर्सी की खिंच तान पहले कई महीनो से चल रही है। फिर समय समय पर ED का रायपुर या दिल्ली में घिराव और धरना प्रदर्शन की प्रक्रिया अलग चल रही है । इसके अलावा लगातार दूसरे प्रदेशों  का चुनाव संचालन में मंत्रियों और मुख्यमंत्री जी की लगातार भागीदारी  ही भूपेश बघेल सरकार के प्रदेश विकास का मॉडल बन गया है।

कुर्सी का खेल या आकाओं के लिए ED के समक्ष धरना प्रदर्शन या दूसरे राज्यों के चुनाव संचालन क्या यही भूपेश सरकार का छत्तीसगढ़ मॉडल है। क्या इसी  विकास मॉडल के लिए प्रदेश की जनता ने भूपेश बघेल सरकार को चुना था।सरकार में आने से पहले भूपेश बघेल ने कई लोक लुभावन वादे और आश्वासन दिए थे आज उन्हें खोजना पड़ रहा है और प्रदेश वासी छला सा महसूस कर रहे है।

प्रदेश वासी मूल भूत सुविधाओं जैसे शिक्षा,स्वास्थ्य,पेयजल सुविधा और सुरक्षा के लिए तरस गए लेकिन तीन साल बाद भी परिस्थिति वही बदहाल बनी हुई है। थोड़ी बहुत खानापूर्ति और बड़े बड़े लोकलुभावन बजट की घोषणा और  शिलान्यास की झड़ी बीच बीच में लगा दी जाती है जिससे जनता को बहला कर रखा जा सके। आज अब फिर भूपेश सरकार आने वाले पांच सालो हम ऐसा करेंगे और हम ये करेंगी वाले जुमले लगातार सुनने को मिल रहे है। मतलब ये है कि हमने 2027 तक जो दिखाया है जनता को यदि चाहिए तो कांग्रेस को फिर से वोट देना होगा 2023 में।
भाजपा ने भी इसी तरह 15साल गुजर दिए। भाजपा और कांग्रेस का पुख्ता 5 साल में कोई विकास का मॉडल है ही नही सिर्फ हर साल का भ्रष्टाचार, ट्रांसफर उद्योग आदि का भाली भांति संचालन ही प्रमुख एजेंडा बन गया है।

दिल्ली में केजरीवाल की आप सरकार ने आज पूरी दिल्ली में सिर्फ 5साल में बहुत से कार्य किए फिर छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं?  मुफ्त बिजली (सीमित ) और पानी दे रही है और स्वास्थ्य जांच और दवाई मुफ्त दे रही है लेकिन छत्तीसगढ़ ये सब अब भी कोसो दूर है क्योंकि भाजपा और कांग्रेस सिर्फ झूठे वादे और लोकलुभावन घोषणा कर वोट लेने तक ही सीमित है और फिर दोनो भाई भाई कुछ जन हित कार्य न कर सिर्फ दिखावा करते रहते है। 

संजीव झा ने आगे कहा कि हमारे  प्रदेश पर्यवेक्षकों ने 90विधान सभा में चलाए जा रहे ग्राम संवाद अभियान में अभूतपूर्व प्रदर्शन किया है । कल हुई समीक्षा बैठक में लगातार चल रहे इस अभियान की रणनीतिक चर्चा करते हुए अभियान को और तेज व धारदार तरीके से प्रभावशील बनाने का लक्ष रखा गया है। सभी विधान सभा के प्रदेश पर्यवेक्षकों ने बड़े उत्साह से इस आव्हान को स्वीकार कर विश्वास दिलाया है कि वे 20हजार गांवों तक अपनी टीम बना कर ही दम लेंगे।प्रदेश प्रभारी संजीव झा के मार्गदर्शन और रणनीतिक निर्देशानुसार भ्रष्टाचार, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों को लेकर आम आदमी पार्टी कुछ बड़े अभियान शुरू करने की तैयारी युद्ध स्तर पर कर रही है।

विगत एक माह से पार्टी ने ग्राम संवाद कार्यक्रम के अंतर्गत राज्य के हर गांव में अपना सांगठनिक ढांचा तैयार कर लिया है और करीब 1लाख 50हजार से अधिक नए सदस्य जोड़े जा चुके हैं।इस तरह लगभग हर गांव में आम आदमी पार्टी की पैठ बन गई है।इतना ही नहीं, सभी विधानसभाओं में पर्यवेक्षकों  ने अपने सतत प्रयास और नियोजित क्रियात्मक शैली से अभियान चलाकर प्रदेश में कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जमीनी स्तर पर मजबूत संगठन को क्रियाशील और धारदार बनाया है ।इसके लिए प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने प्रदेश पर्यवेक्षकों को विशेष रूप से प्रशस्ति पत्रक देकर सम्मानित किया है। 
आज 90 विधानसभा के प्रदेश पर्यवेक्षकों की प्रदेश स्तरीय ग्राम संवाद कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में विस्तृत चर्चा करते हुए संजीव झा ने आगे की रणनीति निर्देशित देते हुए पर्यवेक्षकों का उत्साह वर्धन कर इस अभियान को जल्द से जल्द पूरा कर मजबूत टीमों को गांव गांव में मजबूती से तैयार रखना है। 

  हम प्रदेश वासियों के साथ और सहयोग के लिए भी जनता के पास जायेंगे और इसके लिए फंड रेसिंग का अभियान भी पूरे प्रदेश में शुरू किया जा रहा है।इस तरह जन भागीदारी से ईमानदार राजनीति की अलख जलाकर लगातार सहयोग मांगेगे और जनता के वोट का सही मान रख बदलबो छत्तीसगढ़2023 अभियान को आगे बढ़ाएंगे और सहभागिता से ईमानदार सरकार बना कर जनसेवा  हमारा उद्देश्य को साकार करेंगे।

आज प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है , शिक्षा का स्तर बदहाल है और स्वास्थ्य सेवाए सिर्फ खानापूर्ति के रूप में चल  रही है इसलिए आम आदमी पार्टी इन तीनों ही मुद्दों के साथ प्रदेश वासियों के बीच जाने के उद्देश्य से रणनीति बना रही है। 

दिल्ली में आप विधायक व छत्तीसगढ़ के प्रभारी संजीव झा के निर्देशानुसार राज्य में सांगठनिक ढांचा तैयार हो चुका है।प्रदेश के लगभग बीस हजार गांवों में आम आदमी पार्टी अपने यूनिटों में इंचार्ज बनाने की प्रक्रिया जोर शोर से चल रही है ,जो आने वाले दिनों में पूरी कर ली जायेगी। इसके साथ ही  पार्टी जल्द ही भ्रष्टाचार, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों को लेकर अपना प्रदेशव्यापी अभियान शुरू कर अपने मजबूत संगठन के द्वारा गांव गांव तक पहुंचेगी ।

आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ की मिशन2023 की तैयारी अब मजबूती से चल रही है। प्रदेश के हर गांव से ग्रामवासियों के प्यार और निरंतर सहयोग से एक ईमानदार सरकार बनाने का निश्चय अब प्रदेश वासी आम आदमी पार्टी को अवसर दे कर पूरा करने का मन बना चुके है।

No comments