Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

तेलघानी नाका पर रोज लग रहा जाम, अंडर ब्रिज बनकर तैयार पर नहीं कर रहे शुरु

ओवरब्रिज बनाने 20 दिन के लिए किया था वन-वे, अभी तक काम अधूरा, इसलिए लग रहा जाम रायपुर। तेलघानी नाका ओवरब्रिज में रेलवे पटरी के ऊपर गर्डर लगा...


ओवरब्रिज बनाने 20 दिन के लिए किया था वन-वे, अभी तक काम अधूरा, इसलिए लग रहा जाम
रायपुर। तेलघानी नाका ओवरब्रिज में रेलवे पटरी के ऊपर गर्डर लगाने का काम करने के लिए चौक की सड़क को 7 अप्रैल से 20 दिनों के लिए वन-वे किया गया था। लोक निर्माण विभाग के अफसरों का दावा था कि मई की शुरुआत में सड़क आम लोगों के लिए पहले जैसे ही कर दी जाएगी। लेकिन एक महीना बीतने के बाद भी सड़क को टू-वे नहीं किया गया है। एक ही तरफ का ट्रैफिक शुरू होने की वजह से रामनगर, समता कॉलोनी, राठौर चौक, स्टेशन और गुढिय़ारी आने-जाने वाले लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। इन जगहों पर आने-जाने वाले लोग रोज जाम में फंस रहे हैं। सबसे ज्यादा ट्रैफिक जाम शाम 6 से 8 बजे तक लग रहा है। शहर में दोपहर को तेज गर्मी होने की वजह से अभी वहां दोपहर में गाडिय़ों का प्रेशर कम रहता है, लेकिन जैसे ही तापमान गिरता है लोगों की भीड़ सड़कों पर उतरती है। इससे सड़क पर जाम की स्थिति बन जाती है। तेलघानी नाका अंडरब्रिज के साथ ही वहां नया ओवरब्रिज बनाने का काम भी हो रहा है। अंडरब्रिज बनाने का काम पूरा हो गया है। लेकिन ओवरब्रिज बनाने का काम अभी 50 फीसदी भी पूरा नहीं हुआ है। इस वजह से लोगों की परेशानी बढ़ती ही जा रही है। पीडब्लूडी अफसरों का कहना है कि तेलघानी नाका से रामनगर की ओर जाने वाले अंडरब्रिज को पहले खोल दिया जाएगा। लेकिन ओवरब्रिज का काम कब पूरा होगा अफसर इसका जवाब नहीं देतेे हैं। अभी सीमेंट और लोहा की कीमत बढऩे की वजह से ओवरब्रिज बनाने वाली कंपनी ने काम भी लगभग बंद कर दिया है। इस वजह से ओवरब्रिज बनाने का काम कब पूरा होगा फिलहाल यह तय नहीं है।
अभी लोग ऐसे परेशान
ओवरब्रिज बनाने का काम होने की वजह से अग्रसेन चौक से प्रभात टॉकीज जाने वाले लोग रोज जाम में फंस रहे हैं। स्टेशन से समता कालोनी की ओर जाने वाले लोगों को तेलघानी नाका चौक से होते हुए प्रभात टॉकीज की ओर मुडऩा पड़ रहा है। इस वजह से रामसागरपारा की ओर जाने वाली सड़क पर भी गाडिय़ों का प्रेशर बढ़ गया है। यहां पहले ही गाडिय़ों की लोडिंग-अनलोडिंग होने की वजह से सड़क जाम रहती है।
मंत्री भी काम पूरा नहीं करवा पाए
तेलघानी नाका ओवरब्रिज का काम मंत्री ताम्रध्वज साहू और संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी पूरा नहीं करवा पाए हैं। कई बार के निरीक्षण और फटकार के बाद भी वहां स्थिति जस की तस बनी हुई है। 17 करोड़ की लागत से बना अंडरब्रिज भी अभी तक लोगों के लिए नहीं खोला जा सका है। संसदीय सचिव का कहना है कि अंडरब्रिज का काम पूरा हो गया है, लेकिन ओवरब्रिज बनने में अभी और समय लगेगा। लोक निर्माण विभाग के ईएनसी, मुख्य अभियंता ब्रिज सेक्शन और कार्यपालन अभियंता अपनी सहूलियत से ही काम करवा रहे हैं। विभिन्न संगठनों का यह भी आरोप है कि निर्माण एजेंसी को राहत पहुंचाने के लिए अफसर उनसे मिलकर काम कर रहे हैं। इस वजह से एजेंसी पर कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

No comments