Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कोर्टयार्ड बाय मैरियट में 10 दिवसीय पंजाबी फूड फेस्टिवल

abernews रायपुर।  कोर्टयार्ड बाय मैरियट, रायपुर में शुक्रवार से 10 दिवसीय पंजाबी फूड फेस्टिवल आयोजित होगा। होटल के मोमो कैफे में शाम 7 से रा...


abernews रायपुर।  कोर्टयार्ड बाय मैरियट, रायपुर में शुक्रवार से 10 दिवसीय पंजाबी फूड फेस्टिवल आयोजित होगा। होटल के मोमो कैफे में शाम 7 से रात 11 बजे तक आयोजित किये जाने वाले इस फूड फेस्टिवल मे स्वाद के शौकीनो को पारंपरिक पंजाबी व्यंजनों के विभिन्न जायकों से रुबरू किया जायेगा। इस हेतु होटल द्वारा पंजाब के खास व्यंजनों को तैयार कर सर्व किया जायेगा।

होटल के एक्जीकिटिव शेफ अनुज सिंह ने आज आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि पंजाबी फूड फेस्टिवल में पंजाबी व्यंजनो की शानदार फेहरिस्त होगी जिसमें पंजाबी तड़के से मेहमानो का जायका बढ़ाया जायेगा। 10 दिन तक चलने वाले इस फूड फेस्टिवल में पंजाबी व्यंजनों के शौकीनों को विभिन्न प्रकार के व्यंजनो और स्वादों के अद्भुत अनुभव लेने का मौका मिलेगा। पारंपरिक सरसों का साग, मक्के दि रोटी, कबाब व टिक्का पंजाबी मेनू का मुख्य आकर्षण होंगे।

एक्जीकिटिव शेफ अनुज सिंह ने आगे बताया कि जब उत्तर भारतीय भोजन की बात हो, तो सबसे पहले पंजाबी स्वाद ही याद किया जाता है। रायपुर में काफी बड़ा पंजाबी समुदाय है, पंजाबी संस्कृति का आनंद उठाने और सौहार्द बढ़ाने का इससे बेहतर अवसर और क्या हो सकता है। व्यंजनों को परंपरागत रखते हुए, हमने पंजाबी स्वाद के साथ-साथ उत्तर भारतीय व्यंजनो को पकाने में लजीज मसालों का इस्तेमाल किया है।


होटल के जनरल मैनेजर, रजनीश कुमार ने कहा कि पंजाबी भोजन के दीवानों के लिए, पंजाबी फूड फेस्टिवल में तड़कों और जायकों की भरमार होगी। इसी जायकेदार शाम की शुरूआत लजीज स्टार्टरस् से की जायेगी जिसमें दही और मेवे के कबाब, मच्छी अमृतसरी, तंदूरी कुक्कड़, अजवाइन मच्छी, कठहल का टिक्का, काली मिर्च का मच्छी टिक्का तथा और भी काफी कुछ शामिल है। 



शाकाहारी व्यंजनों में छोलिया मसाला, खुम्ब हरा प्याज, कढ़ी पकोड़ा, पनीर माखनवाला, मटर मेथी मलाई और सरसो दा साग तथा रेल्वे कुक्कड़ करी, मीट शाही पटियाला, मुँगेवाला कुक्कड़, मखानी चुजे, मुर्ग मसालेदार मच्छी और चिकन व मटन बिरयानी नॉनवेज मेनू की शान बढ़ायेगे। यही नहीं बादाम खीर, गाजर का हलवा, जाफरानी फिरनी, केसरी खीर व मटका मलाई लस्सी जैसे मिष्ठान की भी बेहतरीन मेनू रहेगी।


No comments