Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

फर्जी तरीके से दस लाख निकालने वाली महिला को भेजा जेल

  कोंडागांव। एक महिला द्वारा दूसरी महिला के पेंशन खाते से लगभग दस लाख रुपए फर्जी तरीके से निकालने का मामला सामने आया है। पीडि़त महिला ने जब ...

 


कोंडागांव। एक महिला द्वारा दूसरी महिला के पेंशन खाते से लगभग दस लाख रुपए फर्जी तरीके से निकालने का मामला सामने आया है। पीडि़त महिला ने जब कोरोना काल समाप्त होने के बाद बैंक जा कर अपनी बैंक पास बुक एन्ट्री करायी तब जा कर इस मामले का खुलासा हुआ। बैंक पास बुक में महज 28 हजार रू ही शेष पाये गये। जब कि इस खाते में लगभग दस लाख रू होना था। इस मामले में हैरान करने वाला पहलू ये है कि 23 जुलाई 2018 से 6 जुलाई 2021 तक तीन साल तक नियमित रूप से फर्जीवाडा होता रहा और किसी को कानों कान खबर तक नहीं लगी। ना बैंक को भनक लगी और न ही सीएससी बडे राजपुर के संचालक नरेश पाण्डे समझ पाये कि लगातार पैसे किसी दूसरी महिला को भुगतान किया जा रहा है। यह बड़ी बात है। जानकार यह भी मानते है कि अगर बारीकी से जांच की जाये तो दस लाख रूपये की इस अफरा तफरी में और लोग भी शामिल होंगे। क्योंकि एक महिला इतना बड़ा कारनामा अंजाम दे पायेगी इसकी आशंका कम ही है।आवेदिका बड़े राज पुर सुदनी सोरी ने लिखित शिकायत की कि आवेदिका के खाता से कुल 9,95,910 रुपये छल पूर्वक गबन कर दिये गये हैं। जिस पर पुलिस ने जांच की और छल पूर्व निकालने वाली आरोपिया रजुला मरकाम पिता पतिराम मरकाम जाति गोड़ उम्र 23 साल साकिन छोटेराजपुर थाना विश्रामपुरी जिला कोण्डागांव के खिलाफ थाना विश्रामपुरी में अपराध क्रमांक 89/2021 धारा 420 भादवि. कायम कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेएमएफसी न्यायालय केशकाल में पेश किया गया।
एसपी ने दिए थे विशेष निर्देश
सम्पूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक सिद्वार्थ तिवारी के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा के मार्ग दर्शन एवं अनुविभागीय पुलिस अधिकारी भूपत सिंह धनेश्री के पर्यवेक्षण में निरीक्षक रविशंकर धु्रव थाना प्रभारी विश्रामपुरी, सउनि. भोजराज भास्कर, नरश कुमार साहू, महिला प्र.आर. की अहम भूमिका रही।

No comments