Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

अगर आप टी-शर्ट पहनकर ड्राइव कर रहे है तो देना पड़ेगा भारी जुर्माना, जाने ऐसे ही कुछ अलग नियम

नई दिल्ली। दुनिया में ट्रैफिक के अलग-अलग नियम हैं. थाईलैंड में ऐसा ही एक अजीबो-गरीब ट्रैफिक रूल है, यहां ड्राइव करते समय पुरुष टी-शर्ट नहीं ...


नई दिल्ली।
दुनिया में ट्रैफिक के अलग-अलग नियम हैं. थाईलैंड में ऐसा ही एक अजीबो-गरीब ट्रैफिक रूल है, यहां ड्राइव करते समय पुरुष टी-शर्ट नहीं पहन सकते. थाईलैंड के नियम सुनकर कोई भी पुरुष चिंता में आ जायेगा क्योंकि यहां ड्राइव करते समय पुरुषों का शर्ट पहना आवश्यक होता है. अगर किसी का मन करे कि वो टी-शर्ट पहनकर गाड़ी चलाए तो उसकी इच्छा थाईलैंड में पूरी नहीं हो सकती.

हमारे देश में दांई ओर गाड़ी चलाने का नियम है. दुनिया के कई देशों में बांईं ओर गाड़ी चलाने का नियम है. हर देश की सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए ट्रैफिक रूल्स बनाती है.  इन नियमों का पालन ना किया जाए तो दुर्घटना होने का खतरा रहता है. किसी देश में शर्ट पहनकर गाड़ी चलाने का नियम है, तो यकीनन आपको अजीब लगेगा.

 ये भी पढ़े...

तकदीर वाले होते हैं वो लोग, जिनके हाथों में होते हैं ऐसे निशान....

 



Denmark डेनमार्क और Sweden स्वीडन में दिन में गाड़ी चलाने के लिए अनोखा नियम है. यहां Drive ड्राइव करते वक्त गाड़ी की हेडलाइट जलाना जरूरी है. हेडलाइट बंद रखना यहां कानूनी अपराध है. स्विट्जरलैंड में रविवार की सुबह कारों को धोना मना है. शनिवार की देर रात अत्यधिक शोर करना मना है.

Finland फिनलैंड में कैब ड्राइवरों को गाड़ी के अंदर संगीत बजाने के लिए भुगतान करना होता है.  ड्राइवरों को इसके लिए करीब 40 डॉलर प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना पड़ता है. कई ड्राइवर ग्राहकों को लाने के बाद गाने बंद कर देते हैं. स्पेन में गाड़ी चलाने के अनोखे नियम बनाए गए हैं. स्पेन में गाड़ी चलाते वक्त चश्मा लगाने पर आपको अपनी गाड़ी में अपने चश्मे का एक एक्ट्रा पेयर भी रखें. ऐसा ना करना यहां कानूनन अपराध है।

No comments