Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड को लेकर पुलिस और किसानों ने किए अपने-अपने दावे

  नई दिल्ली।कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की बात सरकार भले नहीं मान रही, लेकिन पुलिस को माननी पड़ी। किसान 26 जनवरी को दिल्ली मे...

 


नई दिल्ली।कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की बात सरकार भले नहीं मान रही, लेकिन पुलिस को माननी पड़ी। किसान 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने पर अड़े थे। दिल्ली पुलिस उन्हें 5 दिन से इस बात के लिए मनाने की कोशिश कर रही थी कि दिल्ली के बाहर ही परेड निकालें। लेकिन, पुलिस को झुकना पड़ा। शनिवार को दोनों पक्षों के बीच बातचीत में पुलिस ने किसानों को दिल्ली में परेड निकालने की इजाजत दे दी। किसान आंदोलन जुड़े से स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने कहा, 'किसान 26 जनवरी को परेड निकालेंगे। उस दिन बैरिकेड हटा दिए जाएंगे और हम दिल्ली में एंट्री करेंगे। पुलिस से बातचीत में ट्रैक्टर मार्च के रूट पर सहमति बन गई है। उधर, किसान नेता अभिमन्यु कोहर ने कहा- गाजीपुर, सिंधु और टीकरी बॉर्डर से ट्रैक्टर परेड शुरू होगी।
किसान करीब एक महीने से ट्रैक्टर मार्च की तैयारियां कर रहे हैं। पंजाब के कई शहरों और गांवों में इसकी रिहर्सल की जा रही है। पंजाब के कई जिलों से किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं।

No comments