Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कोविशिल्ड के बाद अब भारत बायोटेक की कोवैक्सिन पहुंची, वॉटर कैनन से स्वागत

 रायपुर। कोविड-19 की दवा दवा कोवैक्सिन की एक खेप रायपुर पहुंची । शनिवार को हैदराबाद से उड़े इंडिगो के विमान के जरिए इन वैक्सीन को रायपुर लाया...

 रायपुर। कोविड-19 की दवा दवा कोवैक्सिन की एक खेप रायपुर पहुंची । शनिवार को हैदराबाद से उड़े इंडिगो के विमान के जरिए इन वैक्सीन को रायपुर लाया गया। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कोवैक्सीन के 5 बक्से यहां पहुंचे। इससे पहले कोविशील्ड नाम की वैक्सीन भी रायपुर ला चुकी लाई जा चुकी है। भारत सरकार की तरफ से भेजी जाने वाली इन दवाओं को रायपुर के राज्य वैक्सिंग भंडारण कक्ष में रखा जा रहा है। राज्य टीकाकरण अधिकारी अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि 37 हजार 500 की संख्या में कोवैक्सिन की खेप मिली है। कोवैक्सिन को भारत बायोटेक द्वारा तैयार किया गया है। इससे पहले अब तक कोविशील्ड की 5 लाख 65000 वैक्सीन रायपुर आ चुकी है। इनमें से 22,000 का इस्तेमाल हो चुका है। चरण दर चरण स्वास्थ्य कर्मियों और सरकार द्वारा तय किए जाने वाले व्यक्तियों को यह दवा दी जाएगी। इससे पहले शुक्रवार की देर रात रात 11 बजे तक एयरपोर्ट खुला रहा। आमतौर एयरपोर्ट पर रात 10 बजे के बाद बंद कर दिया जाता है। दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का विमान दिल्ली से देर रात लैंड हुआ। सुबह 7 बजे से एयरपोर्ट की सामान्य सेवाएं शुरू की गईं। कोवैक्सिन लाने वाले विमान का वाटर कैनन के जरिए स्वागत किया गया।
लगातार घट रहे कोरोना मरीज
छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस लगातार घट रहे हैं। वहीं स्वस्थ्य होने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। हालांकि मौत के आंकड़ों में बहुत ज्यादा अंतर नहीं आना थोड़ी चिंता की बात है। आज प्रदेश में जहां 377 नये मरीज मिले हैं, तो वहीं 526 मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। जबकि 6 लोगों की मौत हुई है। वहीं एक्टिव केस अब 5 हजार पर आ गया है। रायपुर और दुर्ग में अभी कोरोना केस ज्यादा मिल रहे हैं। रायपुर में 83 नये मरीज आये हैं। वहीं दुर्ग में 51, राजनांदगांव में 20, बालोद में 11, धमतरी में 18, बलौदाबाजार में 11, महासमुंद में 30, गरियाबंद में 12, बिलासपुर में 24, रायगढ़ में 35, सरगुजा में 17, जशपुर में 12 नये मरीज मिले हैं। दुर्ग में आज 3 मौत हुई है। वहीं बिलासपुर में 2 और राजनांदगांव में 1 मौत हुई है।


No comments