Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

महात्मा गांधी की शहीदी दिवस के दिन अमेरिका में तोड़ी गई उनकी प्रतिमा, भारतीयों ने जताया रोष

  अबेर न्यूज। आज के दिन यानि 30 जनवरी 1948 को महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. आज अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक पार्क में लगी...

 


अबेर न्यूज।
आज के दिन यानि 30 जनवरी 1948 को महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. आज अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक पार्क में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ दी गई. महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ने के साथ अज्ञात बदमाशों ने उसे उखाड़ भी दिया.

इस घटना के सामने आने के बाद भारतीय अमेरिकी लोगों में काफी रोष फैल गया. भारतीयों ने अधिकारियों से इसकी जांच की मांग की है. उन्होंने नस्लीय घृणा अपराध मामले के तौर पर इसकी जांच की मांग की है. स्थानीय समाचार पत्र 'डेविस इंटरप्राइज' की खबर में यह जानकारी सामने आई है.

खबर में लिखा गया कि उत्तर कैलिफोर्निया के डेविस शहर के सेंट्रल पार्क में लगी महात्मा गांधी की छह फुट ऊंची प्रतिमा को तोड़ दिया गया. खबर में बताया गया कि इस प्रतिमा का वजह 294 किलोग्राम है, प्रतिमा के घुटनों पर प्रहार किया गया. इससे महात्मा गांधी की प्रतिमा का आधा चेहरा क्षतिग्रस्त हो गया और वह हिस्सा गायब भी है.

वहीं इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने कहा कि महात्मा गांधी की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को 27 जनवरी की सुबह सबसे पहले पार्क के एक कर्मचारी ने देखा था. डेविस शहर परिषद सदस्य लुकास फ्रेरिक्स ने बताया कि टूटी प्रतिमा को हटाया जा रहा है. इसे सुरक्षित स्थान पर रखा जा रहा है।

No comments