Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

आईसीसी ने चुनी दशक की बेस्ट टेस्ट, वनडे और टी-ट्वेंटी टीम, पाकिस्तान के किसी खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

  नई दिल्ली।  इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि ICC ने आज अपनी दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम की घोषणा की है. आईसीसी ने दशक की टेस्‍ट टीम का कप्‍तान वि...

 


नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि ICC ने आज अपनी दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम की घोषणा की है. आईसीसी ने दशक की टेस्‍ट टीम का कप्‍तान विराट कोहली तथा महेंद्र सिंह धोनी को दशक की वनडे और टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है. सबसे अनोखी बात यह है कि इस टीम में पाकिस्तान से एक भी खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है.

ICC की वनडे, टी-ट्वेंटी और टेस्ट टीम में से किसी भी टीम में पाकिस्तान के किसी खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है. दशक की टेस्ट टीम में विराट कोहली के अलावा आर अश्विन, इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉर्ड और जेम्स एंडरसन को जगह मिली है. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ को भी इस टीम में जगह मिली है

टेस्ट टीम में इसके अलावा श्रीलंका से कुमार संगकारा, न्यूजीलैंड से केन विलियम्सन और दक्षिण अफ्रीका से डेल स्टेन को जगह मिली है. दशक की बेस्ट वनडे टीम में महेंद्र सिंह धोनी के अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा को जगह दी गई है. इस टीम में डेविड वॉर्नर और मिशेल स्टार्क, एबी डिविलियर्स, इमरान ताहिर को जगह मिली है.

इसके अलावा टीम में न्यूजीलैंड से ट्रेंट बोल्ट, बांग्लादेश से साकिब अल हसन, श्रीलंका से लसिथ मलिंंगा तथा इंग्लैंड से बेन स्टोक्स को जगह दी गई है. वहीं टी-20 टीम में धोनी के अलावा भारत की तरफ से रोहित शर्मा, विराट कोहली तथा जसप्रीत बुमराह को, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल, एरोन फिंच, वेस्टइंडीज से क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड, साउथ अफ्रीका से एबी डिविलियर्स, इंग्लैंड से राशिद खान, श्रीलंका से लसिथ मलिंगा को जगह दी गई है।

No comments