Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

यह खास चीज दूध में मिलाकर शुरु करें पीना, कब्ज-एसिडिटी जैसी परेशानियां हो जाएंगी दूर

रायपुर। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोग कब्ज और एसिडिटी से परेशान रहते हैं. इसकी वजह से न आपका दिन अच्छा जाता है और न ही काम में म...


रायपुर। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोग कब्ज और एसिडिटी से परेशान रहते हैं. इसकी वजह से न आपका दिन अच्छा जाता है और न ही काम में मन लगता है. अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आपके लिए हम ऐसी चीज लेकर आए हैं, जिससे आपकी कब्ज की समस्या कुछ ही दिनों में छूमंतर हो जाएगी.

फाइबर, प्रोटीन, विटमिन बी6, आयरन, कार्बोहाइड्रेट्स जैसे पोषक तत्वों से भरपूर खजूर सेहत के लिए औषधि से कम नहीं है. 1 गिलास दूध में 3 खजूर डालकर एक आंच आने तक इसे पकाएं और उबाल आने के बाद धीमा करके 5 मिनट तक पकाते रहें. इसके बाद इसे गुनगुना कर खजूर लें और दूध ऊपर से पी लें.

जिन लोगों को खाना पचाने में समस्या होती है. उनके लिए इसका सेवन काफी फायदेमंद है. इससे कब्ज और एसिडिटी जैसी परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाती हैं. खजूर तथा दूध के कॉम्बिनेशन से आपकी बॉडी में ग्लूकोज, फाइबर, फ्रक्टोज, आयरन और मैग्नीशियम जैसे  तत्वों की आपूर्ति होती है. इससे बॉडी एनर्जेटिक तथा मूड़ बेहतर होता है.

रोजाना 1 गिलास खजूर वाला दूध पीने से आपका कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल रहता है. इससे सेल्स डैमेज, कैंसर तथा दिल की बीमारियों का खतरा कम हो जाता है. सर्दी-जुकाम से राहत पाने के लिए भी दूध में 2-3 खजूर के साथ काली मिर्च और इलायची को उबालकर सोने से पहले पिएं. इससे आपको बहुत ही आराम मिलेगा. शरीर भी इससे अंदर से गर्म रहेगा।

No comments