Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे है

  रायपुर । मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे है। मितान योजना के...

 


रायपुर । मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे है। मितान योजना के अंतर्गत 1 लाख 03 हजार 315 डॉक्यूमेंट बनाए गए है। बच्चों का आधार बनाना सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। मुख्यमंत्री ने बताया कि मेरे पोते का भी आधार ऐसे ही मितान के माध्यम से बना है। अभी के महीने में जाति और आय प्रमाणपत्र भी काफी बने हैं।मुख्यमंत्री ने बताया कि मेरे पोते का भी आधार मितान के माध्यम से ही बना है।

नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग
नए नगरीय निकायों में मितान योजना आरम्भ होने के बाद 3 दिनों में 2 हजार कॉल आये हैं। फोन के साथ ही एप्प के माध्यम से भी सेवा देना प्रस्तावित है। स्लम स्वास्थ्य योजना की विशेष रूप से समीक्षा की गई। धन्वंतरि जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना के माध्यम से 132 करोड़ रुपये की बचत हितग्राहियों को हुई है। मेडिकल स्टोर  का लोकेशन भी बेहतर कर रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिले। एसएमएस आदि माध्यम से भी अधिकाधिक लोगों को इसकी जानकारी दी जाएगी। अनाधिकृत  विकास के नियमितीकरण अधिनियम के क्रियान्वयन की समीक्षा भी की गई।

No comments