Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कोरोनाकाल में की गई चिकित्सको की निस्वार्थ सेवा को पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा: टी एस सिहदेव

जेसीआई मेडिको सीटी रायपुर का डॉक्टर्स डे पर भव्य आयोजन संपन्न रायपुर। जेसीआई मेडिको सिटी रायपुर द्वारा आयोजित डॉक्टर्स डे के कार्यक्रम में म...


जेसीआई मेडिको सीटी रायपुर का डॉक्टर्स डे पर भव्य आयोजन संपन्न

रायपुर। जेसीआई मेडिको सिटी रायपुर द्वारा आयोजित डॉक्टर्स डे के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के आसंदी से राज्य के उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव ने प्रदेश के चिकित्सकों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है. सिंहदेव ने कहा कि चिकित्सकों के द्वारा की गई सेवा और समर्पण के प्रति सम्मान प्रकट करने का यह खास अवसर है. कोरोनाकाल में चिकित्सकों के द्वारा की गई निःस्वार्थ सेवा को पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा. साथ ही उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मरीजों के प्रति समर्पण और करूणा भाव ही उन्हें शीघ्र रोगमुक्त करता है.राज्य सरकार की चलाई जा रही स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में चिकित्सकों का अतुलनीय योगदान रहा है. चिकित्सकों की मेहनत और विशेषज्ञता की वजह से छग देश में मॉडल स्टेट बन रहा है, जिसकी प्रशंसा देश-दुनिया में हो रही है. इसी का परिणाम है कि राज्य 'सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयः' की संकल्पना को साकार करने की ओर तेजी से बढ़ रहा है.

विशिष्ट अतिथि एवँ मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल ने कहा कि राज्य सरकार चिकित्सकों के हितों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है.राज्य में चिकित्सकों के लिए अच्छा माहौल बन रहा है। प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है.जेसीआई मेडिको के कार्यो की प्रशंसा करते हुए डॉ विनय ने कहा की यह एकमात्र संस्था है जिसमे सभी पैथी के लोग सम्मलित है। जिससे चिकित्सको को सभी पैथी को जानने और उसके साथ समन्वय बनाने का अवसर प्राप्त होता है जिसका सीधा लाभ मरीजों को प्राप्त होता है।
विशेष वक्ता डॉ देवेन्द्र नायक ने कहा कि यह संस्था 1915 से अंतराष्ट्रीय मंचो पर कार्य कर रही है इसकी सबसे खासियत है इसका पारिवारिक जुड़ाव।चिकित्सक प्रायः अपना अधिकतर समय अपने मरीजों को दे देता है जिसके चलते वह अपने दोस्तों और अपनी कई अन्य स्किल को जी नही पाता जेसीआई उस डॉक्टर के अंदर से उस व्यक्ति को बाहर लाने में महती भूमिका निभाता है।
अतिथि डॉ राकेश गुप्ता ने कहा कि यूँ तो डॉक्टरों के कई संगठन है लेकिन जिस तरह जेसीआई मेडिको सभी विधा के चिकित्सकों को साथ लेकर चल रहा है यह प्रशंसनीय है।
जेसीआई मेडिको रायपुर के अध्यक्ष डॉ अनिल ने बताया कि चिकित्सकों के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित जेसीआई मेडिको सिटी रायपुर कभी अपने सदस्यों के लिए कभी स्पोर्ट्स,होली मिलन जैसे पारिवारिक मनोरंजन के कार्यक्रम कराती है तो अपने सामाजिक दायित्वों के निर्वाहन  में स्वास्थ्य शिविर व अन्य जागरूकता शिविरों का आयोजन करती है।विशेषता यह है कि इस संस्था में सबसे अधिक युवाओ को महत्व दिया जाता है ताकि उनकी प्रतिभा को निखारा जा सके। सचिव डॉ निखिल मोतीरामानी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर संस्था के पूर्व अध्यक्ष डॉ मनीष गुप्ता,डॉ चन्दन अग्रवाल,डॉ फ़रीद शेख,डॉ संदीप सराफ,डॉ अश्वनी देवांगन,डॉ जितेंद्र सराफ,डॉ के के साहू,डॉ दिव्या सचदेव,डॉ विकास भोजसिया उपस्थित रहे।सभी पदाधिकारियों ने अपने सीनियर चिकित्सकों डॉ अजय सहाय,डॉ मनोज लांझेवार आदि के मार्गदर्शन के प्रति आभार प्रदर्शित किया।

No comments