Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

गुरु खुशवंत साहेब ने श्रमिक दिवस पर बोरे बासी का लिया आनंद

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी तिल्दा शहर द्वारा बोरे बासी कार्यक्रम आयोजित किया aber news तिल्दा नेवरा। कांग्रेस भवन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा ...


ब्लॉक कांग्रेस कमेटी तिल्दा शहर द्वारा बोरे बासी कार्यक्रम आयोजित किया

aber news तिल्दा नेवरा। कांग्रेस भवन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा बोरे बासी खाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आव्हान पर श्रमिक दिवस के अवसर पर पूरे छत्तीसगढ़ में बोरे बासी खाकर अपनी संस्कृति का जश्न मनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष गुरु खुशवंत साहेब ने बोरे-बासी का आनंद उठाया। छत्तीसगढ़ में यह पहला मौका है, जब ठेठ देसी भोजन बोरे-बासी को उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। 

गुरु खुशवंत साहेब ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मेहनतकश मजदूर और किसानों को अक्सर बोरे बासी खाते देखा जा सकता है। यह बोरे-बासी की ही शक्ति है कि भीषण गर्मी में जब पारा 45 डिग्री के पार पहुंच जाता है तब भी यहां के मजदूर और किसान कड़ी धूप में घंटों मेहनत करते दिखाई देते हैं। मजदूर दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दिन को मेहनतकश मजदूर किसानों को समर्पित करते हुए यहां के खानपान की संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य इस दिन को बोरे -बासी दिवस के रूप में मनाने की बात कही। 

इस अवसर पर गुरु खुशवंत साहेब, सांसद छाया वर्मा, पूर्व विधायक जनकराम वर्मा, देवा दास टंडन, राम गिदलानी, महेश अग्रवाल, राजेश शर्मा, लक्ष्मीनारायण वर्मा, ओम गोयल, दिलीप देवांगन, नवीन, गजानंद साहू, कमला, द्वारका शर्मा, प्रमोद वर्मा, पूना राम साहू,आकाश नेताम आदि भारी सख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे। उक्त जानकारी बादल भारद्वाज द्वारा दी गई।

No comments