Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मैट्स यूनिवर्सिटी ने किया प्लांट सिस्टमैटिक्स का आयोजन

abernews रायपुर । आज 30 अप्रैल को MATS विश्वविद्यालय के मैट्स स्कूल ऑफ साइंसेज  ने आरंग परिसर में "प्लांट सिस्टमेटिक्स" पर एक कार्...


abernews रायपुर । आज 30 अप्रैल को MATS विश्वविद्यालय के मैट्स स्कूल ऑफ साइंसेज  ने आरंग परिसर में "प्लांट सिस्टमेटिक्स" पर एक कार्यक्रम आयोजित किया है। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य लगाए गए पेड़ों, झाड़ियों और औषधीय पौधों की पहचान करना और उन्हें लेबल करना था।
चांसलर श्री गजराज पगारिया एवम डिरेक्टर जनरल श्री प्रियेश पगारिया ने इस आयोजन को सराहना की।  रजिस्ट्रार श्री गोकुलनन्दा पण्डा ने सारे पौधों का निरीक्षण किया। 
मैट्स यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ के पी यादव ने पेड़-पौधों और अन्य औषधीय पौधों के औषधीय उपयोगों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी है। अधिक से अधिक संख्या में छात्रों ने भाग लिया है और पौधों के वर्गीकरण और उनकी विकासवादी स्थिति का ज्ञान और जानकारी प्राप्त की है। एमएसएस के प्रमुख डॉ आशीष सराफ ने आयोजन के लिए अपने बहुमूल्य विचार और सुझाव दिए हैं। डिपार्टमेंटल एक्टिविटी इंचार्ज डॉ प्रशांत मुंडेजा ने इस कार्यक्रम के आयोजन की महत्ता को समझाया। 50 से ज़्यादा छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। विभाग के फैकल्टी डॉ नीलम त्रिपाठी, डॉ मनोज कुमार बंजारे एवम डॉ रोबिन अनिगो मिंज भी उपस्तीथ थे।

No comments