Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

विकास कार्यों का जायजा लेने कांकेर पहुंचे केंद्रीय मंत्री भानुप्रताप सिंह वर्मा

  कार्यकर्ताओं में भरा जोश कांकेर। आज भाजपा कार्यलय कमल सदन कांकेर में केंद्रीय सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग राज्यमंत्री भानुप्रताप सिंह वर्म...

 


कार्यकर्ताओं में भरा जोश

कांकेर। आज भाजपा कार्यलय कमल सदन कांकेर में केंद्रीय सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग राज्यमंत्री भानुप्रताप सिंह वर्मा का आगमन हुआ । भाजपा कार्यलय में श्री वर्मा का आतिशबाजी व फूलमाला के साथ जोरदार स्वागत हुआ। भाजपा कार्यलय में सर्वप्रथम मुख्य अतिथि श्री वर्मा, पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी, जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया, पूर्व विधायक देव लाल दुग्गा, सुमित्रा मारकोले, ब्रम्हानंद नेताम, महावीर सिंह राठौर, भरत मटियारा, शालिनी राजपूत के द्वारा भारत माता व भाजपा संगठन के आदर्श डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पं दीन दयाल उपाध्याय के छायाचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित किया गया । केंद्रीय मंत्री भानुप्रताप सिंह वर्मा ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार सभी केंद्रीय मंत्रियों को देश भर के अलग-अलग जिलों में विकास कार्यों का जायजा लेने भेजा गया है । पिछड़ों जिलों में विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए मुझे भेजा गया है । हमें केंद्रीय सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए भेजी जा रही राशि का सही उपयोग हो रहा है या नहीं इसकी जानकारी प्रशासन से लेनी है । भले ही प्रदेश में हमारी सरकार नहीं है परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा राष्ट्रीय संगठन को प्रत्येक कार्यकर्ताओं की चिंता है इसलिये कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने उनकी समस्या जानने हमें निर्देश दिया गया है । श्री वर्मा ने बताया कि वे 5 वीं बार जालौन से सांसद व केंद्रीय मंत्री बने हंै परन्तु राजनीति की शुरुआत उन्होंने पार्षद बनकर की थी । राम मंदिर आंदोलन के बारे में बताते हुए कहा कि 1992 में वे विधायक थे जब केंद्र की कांग्रेस सरकार ने राम मंदिर आंदोलन के चलते 5 राज्यों की भाजपा सरकारों को बर्खास्त कर दिया था। यूपी में पहले जातिवाद बहुत ही हावी था । क्षेत्रिय पार्टियों सपा व बसपा के नारे ही आपत्तिजनक थे जो समाज के बीच वैमनस्यता पैदा कर रहे थे । भाजपा ने यूपी में सर्व समाज के बीच समानता का नारा देकर यूपी ही नहीं देश को भी मजबूत किया । भाजपा का लक्ष्य सिर्फ लोकसभा ही नहीं राज्यसभा में भी मजबूत बनना था, इसलिये यूपी में संगठन ने कड़ी मेहनत की । 2014 में केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद गरीब कल्याणकारी योजनाये प्रारम्भ की गई । कई योजनाओं की शुरुआत यूपी से ही की गई ।
-- केंद्र सरकार की योजनाओं से यूपी की गरीब जनता का जीवन स्तर ही बदल गया
उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की योजनाओं से यूपी की गरीब जनता का जीवन स्तर ही बदल गया । उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को भगवान श्री राम व उनके भव्य मंदिर के दर्शन हेतु यूपी आमंत्रित किया । श्री वर्मा ने बताया कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने से वहां के दलित समुदाय को उनका सही हक मिला । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अपने किये वादों को धीरे धीरे पूरा कर रही है । आज यूरोप में खाद्य संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व को खाद्य उपलब्ध कराने की बात कही है । ये पूरे विश्व मे भारत की बढ़ती साख को दिखाता है ।
जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि आज हमारे लिए गर्व का विषय है कि केंद्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप सिंह वर्मा हमें मार्गदर्शन देने के लिए भाजपा कार्यलय पधारे हैं । उन्होंने जिला भाजपा संगठन की ओर से श्री वर्मा का स्वागत करते हुए कहा कि श्री वर्मा केंद्रीय योजनाओं के बारे में कार्यकताओ को जानकारी देंगे ।
--हमें संगठित होकर कार्य करना है: मंडावी
भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लोकसभा सांसद मोहन मण्डावी ने कहा कि हमें संगठित होकर कार्य करना है क्योकि संगठन में ही ताकत है । संगठन को ताकत देने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को जिला मुख्यालय में भेजा जा रहा है । उन्होंने बताया कि मंत्री श्री वर्मा 5 वी बार सांसद बने है । इनके अनुभव का लाभ हमें लेना है और छग में सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कमर कसना है। श्री मण्डावी ने कहा कि केंद्र सरकार विकास कार्यों के लिए छग को भरपूर राशि दे रही है किंतु प्रदेश की कांग्रेस सरकार केंद्रीय योजनाओं को अपने नाम से प्रचारित कर प्रदेश की जनता को बरगला रही है । हमें बस्तर की सभी 12 विधानसभा सहित कांकेर लोकसभा की सभी 16 सीटे जितने का संकल्प लेना है । कार्यक्रम का संचालन महामंत्री बृजेश चौहान व आभार प्रदर्शन जिला महामंत्री दिलीप जायसवाल ने किया ।

No comments