Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की प्रदेश कार्यसमिति बैठक संपन्न

बैठक में आगामी कार्यक्रम को लेकर चर्चा हुई रायपुर। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की प्रदेश कार्यसमिति बैठक आज भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठा...


बैठक में आगामी कार्यक्रम को लेकर चर्चा हुई

रायपुर। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की प्रदेश कार्यसमिति बैठक आज भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में संपन्न हुई।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक राजेंद्र फड़के जी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इस अभियान के तहत देशभर में बेटियों को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए एवं उनको प्रोत्साहित करने के लिए या अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। उन्होंने बेटियों के संदर्भ में कहते हुए कहा कि आज बेटियां हर क्षेत्र में पुरुषों से बराबरी करके चल रही है चाहे वह शिक्षा के क्षेत्र हो या स्वास्थ्य के क्षेत्र हो। घर का विकास हो, चाहे समाज का विकास हो, चाहे प्रदेश का विकास हो या फिर राष्ट्र का विकास हो बेटियों की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है।

भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस अभियान में प्रत्येक कार्यकर्ता को अपनी सहभागिता सुनिश्चित करनी है साथ ही साथ समाज में बेटियों के योगदान को बताना है। इस दौरान उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के कार्यों की प्रशंसा भी किया।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की प्रदेश प्रभारी विभा राव ने कहा कि आज हम इस अभियान के तहत बेटियों के विकास एवं उनको हर कार्य क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिए यह अभियान तेजी से चलाया जा रहा है।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की प्रदेश संयोजक अंजय शुक्ला ने कहा कि इस अभियान के तहत हम गांव गांव एवं घर घर जाकर बेटियों की शिक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए लोगों को लगातार जागृत किया जा रहा है। भाजपा मंडल स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक इस कार्य के विस्तार को लेकर लगातार कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत पिछले 2 महीनों में हमने लगातार बैठक कर चर्चा किया है। इस अभियान में हमारे कार्यकर्ता लगातार पूरी तन्मयता के साथ जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि एक बेटी शिक्षित होती है तो वह एक साथ दो परिवारों को शिक्षित करती है इसलिए बेटियों की शिक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रति समाज को जागृत करना हमारा लक्ष्य है। इस दौरान उन्होंने पिछले 2 महीने में किए कार्यों के बारे में जानकारी दी एवं आगामी कार्यक्रम के बारे में विस्तार से चर्चा किया।

इस दौरान बैठक में प्रदेश सह संयोजक संध्या परगनिया, मोना सेन, एन. के. अग्रवाल, अजय तिवारी,  डॉ. किरण बघेल, दिवाकर अवस्थी, संध्या तिवारी, शोभना फरहद, हेमंत वर्मा सहित प्रदेश कार्य समिति के सभी जिला संयोजक रायपुर सुनील कुकरेजा, श्री राघवेंद्र साहू ,श्रीमती ओजस्वी  भिमा मंडावी ,सुमन यादव ,सीमा पांडे,  व जया कर, अलका बाघमार, माया यादव,रिक्कीराम साहू,संगीता सिंह, संघमित्रा सिंह, कमल छाबड़ा, राजेश मिश्रा, स्मृति जैन, प्रभा तिवारी  व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

No comments