Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

धान खरीदी की समय सीमा बढ़ाने के लिए' भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ जिला रायपुर ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा

abernews रायपुर। जिला संयोजक श्रीमती नीलम सिंह ने बताया धान खरीदी को मात्र 10 दिन ही बचे हैं जिससे किसानों का दाना दाना खरीदी संभव नहीं है व...



abernews रायपुर। जिला संयोजक श्रीमती नीलम सिंह ने बताया धान खरीदी को मात्र 10 दिन ही बचे हैं जिससे किसानों का दाना दाना खरीदी संभव नहीं है वैसे भी धान खरीदी एक माह देर से चालू हुई है भाजपा, शुरू से ही धान खरीदी 1 नवंबर को चालू करने की मांग करती रही है अगर नंबर से धान खरीदी चालू हो जाती तो आज ऐसी स्थिति का सामना किसानों को नहीं करना पड़ता और धान मिलिंग के लिए भी राइस मिलों तक पहुंच जाता लेकिन असमय बारिश के कारण किसानों में अनिश्चितता का माहौल है उनकी चिंता बढ़ गई है उनको टोकन नहीं मिल रहा है, लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है बारिश के कारण धान खरीदी केंद्रों तक धान नहीं पहुंच पा रहा है जिससे टोकन की मियाद खत्म हो रही है, किसान अपनी साल भर की कमाई औने, पौने दाम पर बिचौलियों को बेचने पर मजबूर है, कई केंद्रों पर अभी भी 30 से 40 प्रतिशत खरीदी बची हुई है हजारों किसान अभी भी समर्थन मूल्य पर अपना धान नहीं बेच पाए हैं,  प्रदेश सरकार ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का समय 2 माह दिया गया था लेकिन शनिवार रविवार और छुट्टी साथ में बारिश की बाधा को जोड़ा जाए तो एक महीना ही समय धान खरीदी के लिए मिला है इसलिए किसानों के हित में देखते हुए शासन से मांग है कि समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की मियाद बढ़ाई जाए।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सीमित लोगों के साथ ज्ञापन सौंपा गया, जिला रायपुर ग्रामीण के संयोजक शिरीष तिवारी , सहसंयोजक गीता ठाकुर विक्रम ठाकुर उपस्थित हुए।

No comments