Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के बाद ही शुरू किया जाए नया बस स्टैंड:सोहेल सेठी

नया बस स्टैंड व्यापारी एवं यात्री कल्याण संघ के अध्यक्ष ने प्रेस वार्ता में गिनाई खामियां abernews रायपुर। नया रायपुर के भाटागांव स्थित नया ...


नया बस स्टैंड व्यापारी एवं यात्री कल्याण संघ के अध्यक्ष ने प्रेस वार्ता में गिनाई खामियां
abernews रायपुर। नया रायपुर के भाटागांव स्थित नया बस स्टैंड को चालू करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बस स्टैंड पूरी तरह बनकर तैयार हो चुका है और उसका उद्घाटन भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कर दिया गया है और अब 15 नवंबर तक पुराने बस स्टैंड को नए बस स्टैंड में स्थानांनतरित करने के आदेश भी जारी कर दिए गए है। पर इससे पहले नया बस स्टैंड व्यापारी एवं यात्री कल्याण संघ ने मांग की है पहले नए बस स्टैंड में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं उसके बाद  वहां बसों का परिवहन सुचारू किया जाए। नया बस स्टैंड व्यापारी एवं यात्री कल्याण संघ के अध्यक्ष सोहेल सेठी ने प्रेस वार्ता के माध्यम से सरकार से कहा है कि स्मार्ट राजधानी का भव्य अन्तराज्यीय स्मार्ट बस स्टैण्ड का हम सभी दिल से स्वागत करते हैं, और यह हमारे एवं राजधानीवासियों के लिए एक स्वागत स्वरूप है। जिसकी जितनी तारीफ की जाए कम है, लेकिन हमारे जनरिए से अभी भी बस स्टैंड में कुछ कमियां हैं जिन्हें पूरा किया जाना बहुत जरूरी है। यदि इन असुविधाओं के बीच बस स्टैंड शुरू होता है तो यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 
नया बस स्टैंड व्यापारी एवं यात्री कल्याण संघ पंडरी रायपुर के अध्यक्ष सोहेल सेठी ने इन्ही समस्याओं को लेकर आज प्रेस वार्ता की जिनमें निम्न मांगें की गई। 
1. दुकानों के व्यवस्थापन एवं निर्माण तक बस स्टैण्ड का चालू नहीं किया जाए।
 2 ट्रेनेज, नल, पानी, वाटर, एटीएम एवं इन्टरनेट सुविधा हो। 
3. टायर पंचर, वेल्डिंग लेट, बैटरी, मैकेनिक, पेट्रोल व डीजल पंप, पुलिस चौकी की व्यवस्था हो। 
4. महिलाओं के लिए 24 घंटे पिंक शौचालय अति आवश्यक है। 
5. एक ही व्यापारी का बार-बार व्यवस्थापन एवं दोहरी आर्थिक हानि एवं नजराना दिया जाता है।
 6. बसों का संचालन दो फेस में किया जाए, पहले अन्तराज्यीय बसों को चलाया जाए, फिर सभी सुविधा होने पर स्थानीय बसों को जाचू किया जाए। 
7. एन्ट्री एगजीत रोड एवं एनएच से जोड़ना एवं शहर में बसों का एन्ट्री नो एन्ट्री का टाईम निर्धारित किया जाए, ताकि देर रात एवं सुबह बाहर से आने वाले 
यात्रियों का अपने स्थान तक पहुंचने की सुविधा हो। 
8. 40 वर्षों से व्यवस्थापत हो कर एक सुनसान जगह को आबाद किया और फिर 40 वर्षों बाद फिर से वही व्यवस्था दोहराई जा रही है, जिसमें पहले से व्यापारी गरीब तपके एवं बेवा महिलाएं दुकान का संचालन कर घर परिवार चलाती हैं, उनका व्यवसाय बसों के जाने की वजह से बंद हो जाएगा एवं परिवार का लालन-पालन करने में विकराल परिस्थिति का सामना करना पड़ेगा।
 9. वहीं 324 रुपए प्रति वर्गफीट के हिसाब से परमानेंट लीज पर देने नगर निगम ने सामान्य सभा में प्रस्ताव पारित किया जिसके एवज में हाई कोर्ट में मामला वापस किया गया, लेकिन 324 रुपए हमसे आज तक नहीं लिए गए। 
10.सोहेल सेठी ने कहा कि मुसाफिर, यात्रीगण को स्मार्ट सिटी के तर्ज पर सर्वसुविधायुक्त बस स्टैण्ड देना है ना कि तकलीफ दायक।

No comments