Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भाजपा द्वारा राज्य से वेट कम करने की मांग का आंदोलन बेशर्मी की पराकाष्ठा : सुशील आनंद शुक्ला

भाजपाई मोदी से कहे जितना एक्साईज ड्यूटी बढ़ाया था उतना कम करें  छत्तीसगढ़ आज भी सीमावर्ती भाजपा शाषित  राज्यों से कम वैट लेता है abernews रायप...


भाजपाई मोदी से कहे जितना एक्साईज ड्यूटी बढ़ाया था उतना कम करें 

छत्तीसगढ़ आज भी सीमावर्ती भाजपा शाषित  राज्यों से कम वैट लेता है

abernews रायपुर । प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा द्वारा वेट कम करने की मांग को ले कर किया गया आंदोलन बेशर्मी की पराकाष्ठा है।भाजपा नेताओं द्वारा राज्य सरकार से वैट कम करने की मांग अनुचित और राजनीति प्रेरित है। छत्तीसगढ़ अपने सीमाओं से लगे भाजपा शाषित  राज्यों से कम वैट लेता है। सीमावर्ती राज्य मध्यप्रदेश उड़ीसा महाराष्ट्र आदि  से छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल सस्ता है। राज्य आज भी उतना ही वैट वसूलता है जितना पूर्ववर्ती भाजपा सरकार लेती थी। कांग्रेस सरकार ने उसमें कोई बढ़ोतरी नहीं किया है। भाजपा नेता राज्य से मांग करने के बजाय मोदी से मांग करें कि वे जितना एक्साईज ड्यूटी बढ़ाये थे उसको घटायें पेट्रोल-डीजल और सस्ता हो जायेगा।
  कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने केंद्र द्वारा पेट्रोल डीजल पर कम किये गए  5व 10 रु एक्साइज ड्यूटी अपर्याप्त बताया है। केंद्र में कोरोना काल मे डीजल-पेट्रोल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को दस गुना बढ़ाया था जो क्रमशः पेट्रोल पर 30 रू. और डीजल पर लगभग 33 रू. बढ़ाया गया था। केंद्र सरकार इस बढ़े हुए पूरे टेक्स को वापस लें। 5 व 10 रू. की कटौती जनता के साथ फिर धोखा है। केंद्र ने कोरोना के समय जो टेक्स बढ़ाया था वह टेक्सो के युक्तियुक्तकरण के नाम पर बढ़ाया गया था उस समय कहा गया था क्रूड ऑयल के दाम सामान्य स्तर पर आने और खपत पूरा होने पर टैक्स कम कर दिया जाएगा। लॉक डाउन खत्म होने के 1 साल बाद तक केंद्र बढ़े एक्साइज ड्यूटी को ही वसूल रहा है। जब कम भी किया तो मात्र 5 व 10 रू आज भी मोदी सरकार अपनी मुनाफाखोर वाली नीति के कारण जनता की जेब पर डाका डाल रही ।


No comments