Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

धरने को विवश एक लाख शिक्षक, जिम्मेदार कौन : कौशिक

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा जनता की नहीं खुद भलाई कर रही प्रदेश सरकार abernews रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में एक स...


नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा जनता की नहीं खुद भलाई कर रही प्रदेश सरकार
abernews रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में एक साथ 1 लाख शिक्षकों ने धरने पर जाने का एलान कर दिया है इससे स्पष्ट है कि प्रदेश में किसी भी वर्ग की चिंता प्रदेश की कांग्रेस सरकार नहीं कर रही है। किसान धान बेचने के लिए भटक रहे हैं तो कर्मचारी वादा पूरा नहीं होने पर धरना पर विवश है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार केवल मात्र खुद की चिंता कर रही है प्रदेश की जनता भगवान भरोसे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में शिक्षक जब धरने पर चले जाएंगे तो शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा जाएगी और इसके लिए जिम्मेदार कौन होगा। सहायक शिक्षकों के कई मुद्दे है जिनको पूरा करने की दिशा में प्रदेश की कांग्रेस सरकार अभी तक कोई पहल नहीं कर रही है। जिसके कारण ही अलग-अलग शिक्षा संगठन के शिक्षक मिलकर एक साथ राज्यव्यापी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने वाले है। 

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि शिक्षकों को न ही समय पर प्रमोशन मिल रहा है और न ही प्रमोशन के स्तर का वेतन मिल रहा है। इसके अलावा पेंशन, वरिष्ठता व पदोन्नति का भी शिक्षकों को लाभ नहीं मिल रहा है जिसके कारण प्रदेश में शिक्षक काफी आक्रोशित है। यही कारण है कि प्रदेश के शिक्षक बड़ी संख्या में धरना-प्रदर्शन करने को विवश है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि शिक्षकों की बुनियादी मांगों पर तत्काल चिंता करते हुए न्यायोचित फैसला प्रदेश सरकार को लेना चाहिए जिससे शिक्षक धरने पर न जाए और शिक्षा व्यवस्था को लेकर किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो।

No comments