Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

Ravichandran Ashwin (रविचंद्रन अश्विन) ने रचा इतिहास, 114 साल बाद कोई गेंदबाज किया ऐसा कारनामा

abernews नई दिल्ली। अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहले ऐसे स्पिनर बन गए हैं जिन्होंने पारी की पहली गेंद पर ...


abernews नई दिल्ली। अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहले ऐसे स्पिनर बन गए हैं जिन्होंने पारी की पहली गेंद पर ही विकेट झटका हो। चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी में अश्विन ने सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स का विकेट चटकाया। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सिर्फ 3 बार ऐसा हुआ है जब किसी स्पिनर ने पारी की पहली गेंद पर ही विकेट लिया हो। इससे पहले 1888 में बॉबी पील और 1907 में बर्ट वोगलेर ने पहली गेंद पर ही विकेट ले चुके हैं। 

ये भी पढ़े...

Ishant Sharma : 98वें टेस्ट में 300 विकेट , यह कारनामा करने वाले बने तीसरे Indian Bowler...

 

अश्विन ने 114 साल बाद तीसरी बार बतौर स्पिनर विरोधी टीम के बल्लेबाज को पहली ही गेंद पर पवेलियन भेजा। रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 55.1 ओवर फेंके और 146 रन दिए। इस दौरान उनके 5 ओवर मेडन रहे। उन्होंने 2.60 की इकोनॉमी से 3 विकेट झटके। अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार इतने ज्यादा ओवर फेंके हैं। इसके अलावा अश्विन ने भारत की पहली पारी में 91 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रनों की संयम भरी पारी खेली। उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर के साथ 7वें विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पहली पारी में 337 रन बनाए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए थे।

No comments