Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

रायपुर में पेट्रोल 86 और डीजल 84 पार

     रायपुर । महंगाई पर कटाक्ष करते हुए साल 2010 में 'सजना खूबई कमाए जात है, महंगाई डायन खाए जात हैÓ गाना हर किसी की जुबां पर था। एक बार...

    


रायपुर । महंगाई पर कटाक्ष करते हुए साल 2010 में 'सजना खूबई कमाए जात है, महंगाई डायन खाए जात हैÓ गाना हर किसी की जुबां पर था। एक बार फि र महंगाई ने मुंह खोल दिया है। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। लोगों का बजट बिगडऩे लगा है। ट्रांसपोर्टरों ने भी महंगाई को देखते हुए मालभाड़ा बढ़ाने का संकेत दे दिया है। जल्द ही बढ़े हुए किराए की सूची जारी कर दी जाएगी।     आम बजट में व्यापारियों, उद्यमियों सहित कई वर्ग को राहत जरूर दी गई है। लेकिन पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने सबका बीपी बढ़ा दिया है। माना जा रहा है कि जरूरी चीजों के दाम और बढ़ेंगे। व्यापार जगत के जानकारों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी हो रही है। राजधानी रायपुर में पेट्रोल 86 रुपये और डीजल 84 रुपये को पार कर गया है। यह पहला मौका है जब पेट्रोल-डीजल की कीमतें इस ऊंचाई पर पहुंची है।
    गुरुवार को राजधानी में पेट्रोल 86.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल 84.24 रुपये प्रति लीटर रहा। बीते नौ दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 1.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल 1.33 रुपये प्रति लीटर बढ़ोतरी हुई है। दो फरवरी को पेट्रोल 84.96 रुपये प्रति लीटर और डीजल 82.91 रुपये प्रति लीटर था। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ ही घरेलू रसोई गैस की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो गई है।
    घरेलू रसोई गैस राजधानी रायपुर में 790 रुपए 50 पैसे हो गया है। इसके पहले साल 2018 में पेट्रोल रायपुर में 83 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंचा था। मालभाड़ा में बढ़ोतरी की तैयारी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इतनी बढ़ोतरी के असर से आने वाले दिनों में मालभाड़े में भी बढ़ोतरी की तैयारी चल रही है। मालभाड़े की कीमतें बढ़ती है तो उसका असर खाद्य सामग्रियों और दूसरी चीजों पर पड़ेगा। इसके साथ ही ट्रैवल्स वाहनों के किराए में भी बढ़ोतरी होगी। आने वाले दिनों में इसका असर देखने को मिलेगा।

No comments