Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

RBI भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) में आॅफिसर ग्रेड-बी के पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

abernews. सरकारी नौकरी  की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक  ( RBI) ने आॅफिसर ग्रेड-बी  के पदों पर भर्ती के...


abernews. सरकारी नौकरी  की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक

 ( RBI) ने आॅफिसर ग्रेड-बी  के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. आवेदन प्रक्रिया 28 जनवरी 2021 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इंस्टीट्यूट आॅफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी 2021 है.

संस्था का नाम- भारतीय रिजर्व बैंक

पद नाम- आॅफिसर ग्रेड-बी
शैक्षणिक योग्यता- आॅफिसर ग्रेड-बी (DR General) के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है. आॅफिसर ग्रेड-बी (DR General) के पदों के लिए उम्मीदवार का इकोनोमिक्स मास्टर्स, फाइनेंस में एमबीए या पीजी डिप्लोमा इन मैनेजमेंट होना जरूरी है. इसके अलावा आॅफिसर ग्रेड-बी के पदों के लिए उम्मीदवार का गणित या इस्टेटिक्स विषय के साथ मास्टर्स होना जरूरी है.


आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी. उम्मीदवारों की आयु की गणना 01 जनवरी 2021 के आधार पर की जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 850/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 322 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरू होने की तिथि- 28 जनवरी 2021

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 15 फरवरी 2021

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इंस्टीट्यूट आॅफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन https://ibpsonline.ibps.in/rbiscsgjan21/ की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

No comments