Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Cricket Australia (क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया) ने माना सिडनी में भारतीय खिलाड़ियों पर हुई थी नस्लीय टिप्पणियां, पर आरोपियों का नहीं चला पता

अबेर न्यूज। भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर और जनवरी के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज हुई थी. इस सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्रा...


अबेर न्यूज। भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर और जनवरी के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज हुई थी. इस सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था, जो ड्रा रहा. हालांकि, यह मैच कई और कारणों से भी चर्चा में बना रहा, जिसमें मैच देखने आए दर्शकों द्वारा भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के लिए नस्लीय टिप्पणी करना भी शामिल रहा.

सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे और तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणियां की गई थीं. भारतीय खिलाड़ियों ने इसको लेकर मैच रेफरी से शिकायत भी दर्ज करवाई थी. वहीं मैच के चौथे दिन भी मोहम्मद सिराज पर मैच देखने आए दर्शकों ने अभ्रद्र टिप्पणियां की. इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने मैदानी अंपायर से विरोध दर्ज करवाया था, जिसके बाद करीब 10 मिनट तक मैच रूका था और मैदान से छह दर्शकों को बाहर भी किया गया था, जिसके बाद मैच शुरू हुआ था. इस घटना के बाद क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर माफी मांगी थी और कहा था कि वो घटना की जांच कर रही है.

वहीं अब बुधवार को क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने माना है कि भारतीय खिलाड़ियों को सिडनी टेस्ट के दौरान नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया के इंटीग्रिटी प्रमुख शॉन कैरोल ने एक बयान में कहा,"सीए पुष्टि करता है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों को नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा था." हालांकि, क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने इस मामले में उन 6 लोगों को क्लीन चिट दे दी है जिन्हें मैच के चौथे दिन बाहर किया गया था.

रिपोर्ट की मानें तो, शॉन कैरोल ने आगे बताया,"क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया की इस मामले में खुद की जांच अभी भी चल रही है. क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया सीसीटीवी फुटेज, टिकट का डेटा और दर्शकों से पूछताछ कर रहा है, जिससे दोषियों का पता लगाया जा सके. सीए की अभी तक की जांच में सामने आया है कि मैच के 86वें ओवर के दौरान जिन लोगों को दिखाया गया था, उन्होंने नस्लीय टिप्पणियां नहीं की हैं।

इस घटना के बाद क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने कहा था कि वो इस मामले में 14 दिनों में आईसीसी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.खबर है कि सीए ने आईसीसी को रिपोर्ट सौंप दी है. बोर्ड ने आगे कहा है कि उसे अभी भी न्यू साउथ वेल्स पुलिस की रिपोर्ट का इंतजार है।

वहीं आॅस्ट्रेलियाई अखबार द एज ने इस मामले में सीए द्वारा आईसीसी को भेजी रिपोर्ट के बारे में बताया है कि उसमें सीए ने कहा है कि वो खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने वालों का पता नहीं लगा पाए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, सीए को न्यू साउथ वेल्स पुलिस से अंतिम रिपोर्ट का इंतजार है. उसे पूरा यकीन है कि सिडनी टेस्ट के चौथे दिन मैदान से निकाले गए छह दर्शकों ने खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी नहीं की थी. रिपोर्ट में आगे कहा गया,"जांचकतार्ओं का मानना है कि खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणियां की गई, लेकिन क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया के जांचकर्ता दोषियों का पता नहीं लगा सके

No comments