Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जब आपके साथ ऐसा होने लगे तो समझिए आप बनने वाले है धनवान

  रायपुर। धन की देवी मां लक्ष्मी को माना जाता है. सनातन धर्म में कहा गया है कि यदि किसी पर धन की देवी पर कृपा हो जाती है तो उसके घर कभी भी ध...

 


रायपुर।
धन की देवी मां लक्ष्मी को माना जाता है. सनातन धर्म में कहा गया है कि यदि किसी पर धन की देवी पर कृपा हो जाती है तो उसके घर कभी भी धन और वैभव की कमी नहीं होती. लेकिन ऐसा भी कहा जाता है कि मां लक्ष्मी एक जगह टिककर नहीं रह पातीं।

ऐसे में अक्सर लोग अपनी जिंदगी में पैसों की किल्लत की वजह से कई सारे उतार चढ़ाव देखते हैं. माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए लोग तमाम उपाय किए जाते हैं जिससे खुश होकर माता लक्ष्मी सभी दुखों को दूर कर देते हैं।

मां लक्ष्मी जब घर में आने वाली होती हैं तो आपको कुछ संकेत मिलने शुरू हो जाते हैं. चलिए बताते हैं आपको कुछ ऐसे संकेत के बारे में जिससे आपकी किस्मत के दरवाजे खुलने वाले हैं।

1.माता लक्ष्मी का वाहन उल्लू है ऐसे में अगर आपको अक्सर अपने आसपास उल्लू दिखें तो आप समझ जाइए कि मां लक्ष्मी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आप पर कृपा करने वाली हैं. जहां भी उल्लू होता है वहां मां लक्ष्मी जरूर आती है।

2.अगर ऐसा आपके साथ हो रहा है तो आप मां लक्ष्मी का जाप करना शुरू कर दीजिए. ऐसे में भूलकर भी कोई ऐसा काम ना करें जिससे मां लक्ष्मी नाराज होकर वापस चली जाएंगी.
यदि आपके आसपास हरियाली बढ़ने लगे या आपको हरी भरी चीजें ज्यादा आकर्षित करने लगे तो आप समझिए आप पर लक्ष्मी मां की कृपा होने वाली है. कहा जाता है कि हरियाली सकारात्मक माहौल का प्रतीक होता है. ऐसे में मां लक्ष्मी का जरूर आती हैं।

3.वहीं अगर सुबह सुबह अक्सर आपको कोई झाड़ू लगाते हुए नजर आने लगे तो आप जल्दी अमीर बन सकते हैं. झाड़ू और मां लक्ष्मी मां का सीधा संबंध है. झाड़ू से हम अपने घर को साफ रखते हैं और साफ घर में मां लक्ष्मी प्रवेश करती हैं।

4.इसी के साथ अगर आपको सुबहल उठने के दौरान शंख की आवाज सुनाई दे तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. ऐसे में जल्द भाग्य खुलने वाला होता है।

No comments