Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होने वाले ओलंपिक खेलों में आने वाले सभी एथलिटों को लगाई जा सकती है कोरोना वैक्सीन: रिपोर्ट

नई दिल्ली। साल 2020 में जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक खेलों का आयोजन होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे साल 2021 के लिए स...


नई दिल्ली।
साल 2020 में जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक खेलों का आयोजन होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे साल 2021 के लिए स्थगित कर दिया गया. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति लगातार जापान सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है कि जिससे ओलंपिक खेला का आयोजन सफलता पूर्वक हो सके।
हालांकि, कोरोना वायरस महामारी एक बार फिर इसमें बाधा उत्पन्न होती हुई दिख रही है. वहीं अब खबर है कि टोक्यो ओलंपिक का आयोजन सफलतापूर्वक हो, इसके लिए आयोजक खेलों के महाकुंभ में भाग लेने वाले एथलिटों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाने पर विचार कर रहे हैं और इसके लिए आयोजक विश्व स्वास्थ्य संगठन से बातचीत कर रहे हैं.

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति सभी एथलिटों को वैक्सीन लगावाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ मिलकर काम कर रही है. समिति ऐसा करके इस साल ओलंपिक खेलों को बचाना चाहती है. खबर की मानें तो, समिति की प्राथमिकता है कि वो प्रतियोगियों को कोविड- 19 का टीका जल्द से जल्द लगाया जाए. बता दें, इससे पहले मंगलवार को जापान के शीर्ष सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि कोरोनोवायरस के टीकों का व्यापक टिकाकरण खेलों में शामिल होने के लिए कोई शर्त नहीं है।

मुख्य कैबिनेट सचिव काट्सनोबु काटो ने एक समाचार सम्मेलन में कहा, हम सकुशल और सुरक्षित तरीकों से खेलों के आयोजन करने के व्यापक उपायों पर विचार कर रहे हैं, यहां तक कि टीके लगाए बिना भी।

बता दें, जापान में फरवरी के आखिरी सप्ताह तक कोरोना वायरस के खिलाफ टिकाकरण की शुरूआत होगी. शुरूआत में पहले हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा और उसके बाद 65 साल या उससे अधिक लोगों को टीका लगाया जाएगा और उसके बाद बाकी लोगों के लिए टीका उपलब्ध होगा।

वहीं शुक्रवार को जापान ने ने उन मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया, जिसमें दावा किया गया था कि अधिकारियों ने टोक्यो ओलंपिक को रद्द करना अपरिहार्य है, क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और आॅस्ट्रेलिया ने कहा कि वे अभी भी खेलों की तैयारी कर रहे है।

इससे पहले टोक्यो ओलंपिक के आयोजनकतार्ओं ने साफ किया था कि वो इस साल खेलों के आयोजन को लेकर अपना पूरा ध्यान केंद्रीत कर रहे हैं. बताते चलें कि, टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से दावा किया था कि कोरोना वायरस महामारी के कारण जापान इस साल भी टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन नहीं कर पाएगा।

बता दें, जापान में कोरोना वायरस की तीसरी लहर है और ऐसे में ओलंपिक खेलों के आयोजन को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. ओलंपिक खेलों का आयोजन इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होना है।

No comments