Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

जाने ऐसे शख्स को जो पिछले 30 साल से वीरान जगह में अकेला रह रहा है , वजह हैरान करने वाली

abernews  दुनिया का हर शख्स अपने परिवार (Family) के साथ रहना पसंद करता है. अगर किसी का परिवार भी न हो तो वह किसी बस्ती में तो जरूर रहता होगा...


abernews दुनिया का हर शख्स अपने परिवार (Family) के साथ रहना पसंद करता है. अगर किसी का परिवार भी न हो तो वह किसी बस्ती में तो जरूर रहता होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स (Man) के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक वीरान टापू पर रह रहा है. दअसल, जॉर्जिया का कात्सखी पिलर सदियों से वीरान पड़ा है, लेकिन इस पिलर पर एक शख्स पिछले 30 सालों से अपना आशियाना बनाए हुए है. इस पिलर की ऊंचाई 130 फीट है और इस पिलर पर मैक्जिम (Maxim) नाम का एक क्रिश्चिय साधू (Christian Priest) अकेला रहता है।

बता दें कि ये पिलर एक घाटी में अकेला खड़ा है. जिस पर मैक्जम ने अपना घर (House) बना लिया है. ये पिलर एकदम सीधा मानो जैसे कोई खंभे खड़ा हो. इसलिए इसके शिखर पर अकेले रहने की कल्पना भी डरावनी लगती है. लेकिन 66 साल के मैक्जिम इस पिलर पर पिछले 30 साल से रह रहे हैं. उसका का कहना है कि इस खतरनाक दिखने वाले पहाड़ ही चोटी पर रहते हुए वह ईश्वर के और करीब पहुंच गए हैं. बता दें कि वे एक क्रिश्चियन साधू हैं जिन्हें मोंक कहा जाता है. उनका पूरा नाम मैक्जिम काव्टारड्जे है।

No comments