Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

यूपी में फिर चला योगी का बुलडोजर, माफियाओं में दहशत

सहारनपुर/हापुड़ ।  यूपी में एक बार फिर से योगी सरकार का बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। बुलडोजर कार्रवाई के बाद से माफियाओं और अपराधियों में दह...

सहारनपुर/हापुड़ ।  यूपी में एक बार फिर से योगी सरकार का बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। बुलडोजर कार्रवाई के बाद से माफियाओं और अपराधियों में दहशत फैल गई है। योगी सरकार का ये बुलडोजर फिलहाल सहारनपुर और हापुड़ में चलाया गया है। दरअसल सहारनपुर के ढोली खाल में अतिक्रमण पर नगर निगम ने कार्रवाई की है। नगर निगम की टीम ने बुलडोजर से सड़क पर रखे टायर व सामान को जब्त कर लिया गया। इसके साथ ही 17 दुकानदारों से जुर्माना भी वसूल किया गया। वहीं हापुड़ में भी बुलडोजर कार्रवाई से खलबली मची है। हापुड़ में अवैध कब्जे और अवैध प्लाटिंग को बुलडोजर चलाकर तोड़ा गया है। 

जानकारी के अनुसार सहारनपुर नगर निगम की टीम ने ढोली खाल में गुरुवार को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। जैसे ही टीम जेसीबी लेकर मौके पर पहुंची तो खलबली मच गई। दुकानदारों ने अपना अपना सामान समेटना शुरू कर दिया। सुधीर शर्मा ने बताया कि निगम द्वारा 170 टायर, तीन बैंच तथा कारों के 6 छोटे दरवाजे आदि सामान जब्त कर ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर नगर निगम लाया गया है। इसके अलावा 17 अतिक्रमणकारी दुकानदारों से साढ़े आठ हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया है। कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन दल प्रभारी ले.कर्नल गुरुंग व निगम के अनेक अधिकारी और प्रवर्तन दल के जवान शामिल रहे।

नाली में गोबर बहाने वाली डेरी पर जुर्माना

नगर आयुक्त संजय चौहान के निर्देश पर नगर निगम ने आज नालियों में गोबर बहाने व गंदगी करने वाली पशु डेरियों के खिलाफ अभियान शुरु किया। निगम के पशु कल्याण अधिकारी डॉ.संदीप मिश्रा के नेतृत्व में निगम की टीम ने खलासी लाइन में एक डेरी की जांच की तो नालियों में गोबर बहाते हुए पाया गया। इस पर निगम के अधिकारियों ने पशु डेरी मलिक को चेतावनी देते हुए उस पर पांच हजार का जुर्माना लगाया। पशु कल्याण अधिकारी ने बताया कि उक्त डेरी स्वामी को नोटिस भी भेजा गया है। कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन दल के रणदीप, हेमराज व प्रदीप तथा सफाई नायक अंबर चंदेल आदि मौजूद रहे।

हापुड़ में 55 हजार 800 वर्ग मीटर पर चला एचपीडीए का बुलडोजर

हापुड-पिलखुवा विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माणों/अवैध प्लाटिंग के विरूद्ध सख्त कार्यवाही किये जाने के अभियान के तहत गुरुवार को हापुड़ विकास क्षेत्र के कुचेसर में प्रदीप कुमार सिंह, सचिव/सक्षम अधिकारी, एचपीडीए के दिशा निर्देशन में व पुलिस बल थाना बाबूगढ़ के सहयोग से 9 प्रकरणों में ध्वस्तीकरण एवं 1 प्रकरण में सीलिंग की कार्यवाही की गई। कुल 55 हजार 800 वर्ग मीटर अवैध प्लाटिंग व निर्माण पर कार्रवाई की गई। राशिद अली ग्राम दस्तोई रोड, हापुड़ की 5000 वर्ग मीटर में अवैध प्लाटिंग, इरफान अली जसरूप नगर, दस्तोई रोड की 3000 वर्ग मीटर में अवैध प्लाटिंग, पिन्टू, राजेश दास व अमरजीत की 4000 वर्ग मीटर की अवैध प्लाटिंग भूमि ग्राम अब्दुल्लापुर बसन्त (गोयना) मोदीनगर रोड, बब्बू व विजय विकासकर्ता आरिफ व कलुआ नया बाई पास के पास, गौदी सलाई रोड, हापुड़ 6300 वर्ग मीटर की अवैध प्लाटिंग, राकेश त्यागी पीएनबी बैंक की बिल्डिंग के पीछे, मोदी नगर रोड,3000 वर्ग मीटर अवैध प्लाटिंग, मनोज त्यागी 8000 वर्ग मीटर अवैध प्लाटिंग, विपिन दीवान ग्राम पटना से मुरादपुर रोड, हापुड़, निकट प्राइमरी स्कूल 7000 वर्ग मीटर अवैध प्लाटिंग, रोशन खरबन्दा धीरखेड़ा चौकी मार्ग, धीरखेड़ा, हापुड़ 10000 वर्गमीटर मनोज कश्यप, श्याम नगर, निकट-प्रीत विहार-प्रथम, हापुड़ 7000 वर्गमीटर , तेजपाल व सुमित आदि सुरेन्द्र सैनी ग्राम टियाला, किठौर रोड, हापुड़ 2500 वर्ग मीटर की ध्वस्तीकरण व सीलिंग की कार्रवाई की गई। अभियान में प्रभारी प्रवर्तन प्रवीण गुप्ता, अवर अभियन्ता वीरेश राणा, महेशचन्द उप्रेती एवं प्राधिकरण का सचल दस्ता सम्मिलित थे।

No comments