Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

इंटरनेशनल हो चुके बाबा बागेश्वर, पाकिस्तान में भी क्यों हो रहे धीरेंद्र शास्त्री के चर्चे

  छतरपुर।  मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के एक छोटे गांव से निकले धीरेंद्र शास्त्री यानी बागेश्वर धाम वाले 'बाबा' इन दिनों खूब चर्चा मे...

 

छतरपुर।  मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के एक छोटे गांव से निकले धीरेंद्र शास्त्री यानी बागेश्वर धाम वाले 'बाबा' इन दिनों खूब चर्चा में हैं। कभी अपने 'चमत्कारी' दावों तो कभी मुस्लिम और ईसाइयों की 'घर वापसी' को लेकर वह सुर्खियों में रहते हैं तो कभी भारत को 'हिंदू राष्ट्र' बनाने की अपील करके वह सबका ध्यान अपनी तरफ खींचते हैं। सोशल मीडिया में बेहद लोकप्रिय हो चुके धीरेंद्र शास्त्री के भाषण और बयान खूब वायरल होते हैं। आलम यह है कि सीमा पार पाकिस्तान में भी धीरेंद्र शास्त्री लोगों की जिज्ञासा का विषय बन चुके हैं। अक्सर दरबार में विदेशी भक्तों की भी 'पर्ची लगाने' वाले धीरेंद्र शास्त्री की पाकिस्तान के सोशल मीडिया में भी खूब चर्चा हो रही है।

पाकिस्तान के यूट्यूबर्स, ट्विटर यूजर्स और आम लोग धीरेंद्र शास्त्री के वीडियोज पर खूब रिएक्शन दे रहे हैं। यूट्यूब पर बहुत से पाकिस्तानी चैनल्स पर बागेश्वर धाम के 'चमत्कारी दावों' की चर्चा करते दिखते हैं। कोई उनकी शैली का मुरीद दिखता है तो कोई उनकी आलोचना करता है। उनके विचार जो भी हों, लेकिन बाबा हॉट टॉपिक बने हुए हैं। बागेश्वर धाम के दरबार में पिछले दिनों पाकिस्तान के सिंध की एक महिला का वीडियो खूब वायरल हुआ। बीमार बेटे और घर में अशांति से परेशान महिला रोते हुए कहती है कि बच्चे में बुद्धि का अभाव है, चलता नहीं है और घर में भी सुकून नहीं है। धीरेंद्र शास्त्री आगे की बात पर्ची से सुनाते हुए कहते हैं कि बालक ठीक हो जाएगा।

बाबा धीरेंद्र शास्त्री भी कथा के लिए पाकिस्तान जाना चाहते हैं। वह मंच से कह चुके हैं कि पाकिस्तान इजाजत दे तो वह जाना चाहेंगे। पत्रकारों से बातचीत में धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, 'हम रामकथा के लिए पाकिस्तान की तैयारी कर रहे हैं, वह हमारी तैयारी कर रहे हैं। आपको (पत्रकारों) को कवरेज के लिए चलना पड़ेगा।' धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में अक्सर विदेशी भक्त भी दिखते हैं। हालांकि, देश में एक तबका धीरेंद्र शास्त्री के दावों पर सवाल उठा रहा है। शास्त्री पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने के आरोप लगाए जा रहे हैं। हाल ही में महाराष्ट्र के नागपुर में अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती दी थी और पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। हालांकि, पुलिस ने क्लीनचिट दे दी है।

No comments