Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मुख्यमंत्री चौहान का बड़ा ऐलान, अब प्रदेश में महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1 हजार रुपए

abernews। चुनावी साल में मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने 'लाडली बहना' स्कीम की घोषणा की है। इस योजना के तहत प्रदेश की महि...


abernews। चुनावी साल में मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने 'लाडली बहना' स्कीम की घोषणा की है। इस योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपए दिए जाएंगे। नर्मदा जयंती पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदापुरम और बुधनी में ये बड़ा ऐलान किया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "नर्मदा जयंती पर नर्मदा तट के पावन स्थल पर यह बताते हुए प्रसन्नता है कि लाड़ली लक्ष्मी योजना की तरह अब लाड़ली बहना योजना शुरू होगी, जिसमें निम्न, मध्यम आय वर्ग की सभी जाति, पंथ, वर्ग की मेरी बहनों को 1000 रुपए माह यानी हर साल 12,000 दिए जाएंगे।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे सभी बहनें, जिनका परिवार आयकर नहीं देता है और जो गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार से आती हैं, उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए यह योजना प्रारंभ की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि महिला पहले से भी किसी योजना से लाभान्वित है, तो भी उन्हें इस योजना का फायदा मिलेगा।" इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन के महाकाल लोक की तरह नर्मदापुरम में नर्मदा कॉरिडोर बनाए जाने की भी घोषणा की है। साथ ही कहा की बुधनी में 400 करोड़ रुपये की लागत से भव्य मेडिकल कॉलेज बनेगा, जिसका शिलान्यास जल्द ही होगा। शिवराज सिंह चौहान शनिवार को नर्मदापुरम में नर्मदा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां उन्होंने पत्नी साधना सिंह के साथ मां नर्मदा की पूजा-अर्चना की, साथ ही महाआरती भी की। सीएम शिवराज सिंह ने मंच से सभी लोगों को मुट्ठी बांधकर पांच संकल्प दिलाए। उन्होंने कहा कि नशा मुक्त शहर, स्वच्छता में नंबर शहर बनाएंगे।

No comments