Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जानिए IPL के हर सीजन में कितना कमाते हैं धोनी और कोहली, अब तक की कमाई जान रह जाएंगे हैरान

abernews । इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) एक पॉपुलर टी20 लीग है। इस टी20 टूर्नामेंट में सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी हिस्...


abernews । इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) एक पॉपुलर टी20 लीग है। इस टी20 टूर्नामेंट में सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं। आईपीएल पैसे की वजह से भी पॉपुलर है। IPL में खिलाड़ी जमकर पैसा कमाते हैं। यही कारण है कि विदेशी टीमों के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलने में दिलचस्पी दिखाते हैं। फ्रेंचाइजियां इन खिलाड़ियों को हर सीजन के करोड़ों रुपए देती हैं। वहीं बात करें आईपीएल में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ी की तो इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी टॉप पर हैं। धोनी को आईपीएल के शुरुआती सीजनों से ही इस लीग में खेलने के लिए मोटी रकम मिलती रही है।

धोनी को एक सीजन के मिलते हैं इतने करोड़
रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल में कमाई के मामलें में महेन्द्र सिंह धोनी टॉप पर हैं। रिपोर्ट के अनुसार धोनी ने अब तक आईपीएल में 150 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर ली है। धोनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्ता हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी की ओर से हर साल 15 करोड़ रुपए सैलेरी मिलती हैं। धोनी ने अब तक आईपीएल के 14 सीजन खेले हैं। ऐसे में धोनी आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले प्लेयर हैं। रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। बता दें कि रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हैं। रोहित शर्मा अब तक आईपीएल से 146 करोड़ रुपये से अधिक कमाई कर चुके हैं।

कोहली ने की इतनी कमाई
वहीं रिपोर्ट के अनुसार, वहीं टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईपीएल से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली ने आईपीएल से अब तक 143 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है। विराट कोहली को भी हर सीजन में 16 करोड़ रुपए से ज्यादा मिलते हैं।


अब घटी दोनों की कमाई
हालांकि आईपीएल 2022 के रिटेन किए जाने बाद एमएस धोनी, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और सुनील नारायण की सैलरी पिछले साल की अपेक्षा घटी है। धोनी को पिछले साल आईपीएल 2021 में 15 करोड़ रुपए मिले थे। वहीं साल 2022 में उनकी कमाई तीन करोड़ रुपये घटी है। वहीं विराट कोहली की बात करें तो उन्हें भी दो करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। विराट को आरसीबी ने 15 करोड़ में रिटेन किया है। आईपीएल 2021 में उन्हें 17 करोड़ रुपये मिले थे।

No comments