Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर की अशोभनीय टिप्पणी, कहा- चीन के सामने टेके घुटने, जवानों को कर रहे कुर्बान

  नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारत-चीन सीमा पर सेना पीछे हटाने को लेकर किए गए समझौते को लेकर भारत सरकार ...

 


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारत-चीन सीमा पर सेना पीछे हटाने को लेकर किए गए समझौते को लेकर भारत सरकार को घेरा। पूर्वी लद्दाख की मौजूदा स्थिति को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के गुरुवार को संसद में दिए गए बयान पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर डाली।  राहुल ने कहा कि मोदी भारत की जमीन चीन को सौंप दी, हमारे पीएम कायर हैं, जिन्होंने चीन के सामने अपना सर झुका दिया, माथा टेक दिया।मोदी सरकार सेना को धोखा दे रही है।
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख की स्थिति पर बयान दिया। राहुल ने बेहद अशोभनीय  भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने चीन के सामने अपना सिर झुका दिया। माथा टेक दिया। वे चीन के सामने खड़े नहीं हो पाए और भारत की जमीन चीन को सौंप दी। हमारी जमीन फिंगर-4 तक है। मोदी ने फिंगर-3 से फिंगर-4 की जमीन चीन को पकड़ा दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान की जमीन चीन को पकड़ाई है,  यह सच्चाई है।
राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री को देना चाहिए था बयान
राहुल गांधी ने चीन सीमा मामले को लेकर शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें कहा कि कल रक्षा मंत्री आकर एक छोटा भाषण देते हैं, प्रधानमंत्री ने आकर ऐसा क्यों नहीं कहा। उन्होंने रक्षा मंत्री से बयान देने को क्यों कहा। प्रधानमंत्री को कहना चाहिए कि मैंने भारत की जमीन चीन को दे दी है।
राहुल ने पूछे ये सवाल 
कांग्रेसी नेता ने कहा कि जो रणनीतिक क्षेत्र है,  जहां चीन अंदर आकर बैठा है उसके बारे में रक्षा मंत्री ने एक शब्द नहीं बोला।  मोदी ने भारतीय क्षेत्र को चीन को क्यों दिया? क्यों सेना को कैलाश रेंज से पीछे हटने को कहा गया? देपसांग प्लेन्स से चीन वापस क्यों नहीं गया?  इसका जवाब रक्षा मंत्री और प्रधानमंत्री को देना चाहिए।  राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के आखिर में कहा, देश की जमीन की रक्षा करना प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है। वो ऐसा कैसे करते हैं, ये उनकी समस्या है, मेरी नहीं।
-राहुल के बयान पर मोदी सरकार का पलटवार 
राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए गृह राज्य  मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि चीन को जमीन किसने दी है, यह बात राहुल को अपने दादा जवाहर लाल नेहरू से पूछनी चाहिए।

No comments