Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

घर में भूलकर भी ना रखें इन वस्तुओं को, होता है स्वास्थ पर बुरा असर

अबेर न्यूज। वास्तु के मुताबिक घर में कौन सी चीज कहां होनी चाहिए इसका विचार किया जाता है. क्योंकि यदि घर में वास्तु दोष होता है तो घर में तमा...


अबेर न्यूज। वास्तु के मुताबिक घर में कौन सी चीज कहां होनी चाहिए इसका विचार किया जाता है. क्योंकि यदि घर में वास्तु दोष होता है तो घर में तमाम तरह की परेशानियां देखने को मिलती हैं.

वास्तु के मुताबिक घर में कुछ चीजें होने से घरवालों की सेहत पर उसका बुरा असर देखने को मिलता है. जिनके घर में अक्सर लोग बीमार रहते हैं त उन्हें वास्तु शास्त्र के ये उपाय जरूर करने चाहिए.

वास्तु के मुताबिक खंडित मूर्ति का होना वास्तु दोष को जन्म देता है. घर में भूलकर भी देवी-देवताओं की खंडित तस्वीरें और प्रतिमाएं नहीं होनी चाहिए. ऐसा करने से सेहत पर बुरा असर पड़ता है. अगर घर में खंडित तस्वीर या मूर्ति है तो उसे विसर्जित कर दें.

 वास्तु के मुताबिक, किचन में टूटे फूटे बर्तन डिब्बे नहीं रखना चाहिए. घर में टूटा-फूटा सामान घर में नकारात्मक ऊर्जा लेकर आता है जिसके कारण परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य बिगड़ने लगता है. घर में किचन से टूटे- फूटे सामान को बाहर निकाला जाए.

घर में कभी भी कूड़ादान टूट हुआ नहीं होना चाहिए. वास्तु का नियम ये कहता है कि जिन घरों में डस्टबिन टूटी फूटी हालत में होता है तो उस घर में बीमारियों का भंडार भी लगा रहता है. इसलिए घर में केवल टूटा हुआ डस्टबिन रखें.

इसके अलावा वास्तु शास्त्र में ये भी कहा गया है कि घर में पुराने अखबार और फटी किताबें रखी होती है. वास्तु दोष की निशानी होती है और इसके कारण घर में नकारात्मकता आती है जिसकी वजह से घर के सदस्य बीमार होने लगते हैं. इसलिए यह बहुत जरूरी है कि घर से पुराने अखबार और फटी किताबों को बाहर निकाला जाए. आप किताबें किसी को दान भी कर सकती है।

No comments