Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

एप्पल ने दिया फेसबुक को करारा जवाब, कहा- हम अपने उपयोगकतार्ओं के लिए हम खड़े हैं

abernews.in सैन फ्रांसिस्को।  एप्पल ने अपने आगामी आईओएस गोपनीयता शुल्क के मामले में फेसबुक पर पलटवार करते हुए कहा है कि टेक दिग्गज अपने उपयो...

abernews.in

सैन फ्रांसिस्को।  एप्पल ने अपने आगामी आईओएस गोपनीयता शुल्क के मामले में फेसबुक पर पलटवार करते हुए कहा है कि टेक दिग्गज अपने उपयोगकतार्ओं के लिए खड़ा है। फेसबुक द्वारा अखबारों में दिए गए फुल-पेज के विज्ञापनों पर प्रतिक्रिया देते हुए एप्पल ने कहा है कि उपयोगकर्ता को पता होना चाहिए कि कब उनका डेटा इकट्ठा किया जा रहा है। बता दें कि फेसबुक ने इन विज्ञापनों में एप्पल के गोपनीयता नियमों की आलोचना की है।

बुधवार को दिए अपने बयान में एप्पल ने कहा है, हम मानते हैं कि यह हमारे लिए अपने उपयोगकतार्ओं के लिए खड़े होने का  मामला है। उपयोगकतार्ओं को पता होना चाहिए कि उनका डेटा कब एकत्र किया जा रहा है और कब अन्य एप्लिकेशन और वेबसाइटों पर साझा किया जा रहा है। उनके पास ऐसा करने की अनुमति देने का विकल्प होना चाहिए कि नहीं।

इसमें आगे कहा गया, आईओएस14 में ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी के लिए फेसबुक को अपने उपयोगकतार्ओं को ट्रैक करने और लक्षित विज्ञापन बनाने के लिए दृष्टिकोण बदलने की जरूरत नहीं है, बस उन्हें उपयोगकतार्ओं को एक विकल्प देना होगा।

फेसबुक ने आईओएस 14 गोपनीयता परिवर्तन लाने की एप्पल की योजना की आलोचना की क्योंकि इससे उपयोगकतार्ओं को विज्ञापनों के साथ टारगेट करना मुश्किल हो जाएगा। फेसबुक के इन बदलावों के खिलाफ जाने के बाद एप्पल ने इन बदलावों के पूरे कार्यान्वयन को अगले साल तक के लिए रोक दिया है।

इस फीचर के आने से उपयोगकतार्ओं पर विज्ञापन के मकसद से नजर रखने के लिए ऐप डेवलेपर्स को उपयोगकतार्ओं से अनुमति लेनी होगी। फेसबुक ने इस फीचर के बारे में शिकायत करते हुए कहा था कि यह उसके विज्ञापन बिजनेस को प्रभावित करेगा। एप्पल ने पिछले महीने फेसबुक पर उपयोगकतार्ओं की गोपनीयता की अवहेलना का आरोप लगाया था।

No comments