Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

लालू यादव (राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष) की अचानक बिगड़ी तबियत, सांस लेने में दिक्कत के बाद पुत्र तेजस्वी और पत्नी राबड़ी पहुंचे मिलने

नई दिल्ली।    चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (lalu yadav) की तबीयत अचानक बिगड़ गई. इस...


नई दिल्ली। 
  चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (lalu yadav) की तबीयत अचानक बिगड़ गई. इसके बाद उनके पुत्र और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव उनसे मिलने पहुंचे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लालू यादव को सांस लेने में दिक्कत हो रही है.

लालू यादव इस समय रांची इंस्टीच्यूट आॅफ मेडिकल साइंस (RIMS) के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. उनकी तबियत को  लेकर अस्पताल के निदेशक ने जानकारी दी कि अभी उनकी तबीयत स्थिर है. लालू यादव की जांच कर रही टीम दिल्ली एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों से भी संपर्क में है. उनसे मिलने उनके छोटे पुत्र और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पहुंचे हैं।

तेजस्वी यादव के अलावा लालू यादव की पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी तथा बेटी मीसा भारती के अलावा परिवार के कई लोग और समर्थक भी रांची पहुंचे हैं. लालू यादव की देखरेख कर रहे डॉक्टर ने बीते दिसंबर में बताया था कि उनकी किडनी फोर्थ लेवल पर है. इसका मतलब यह है कि उनकी किडनी लास्ट स्टेज में है और सिर्फ 25% ही काम कर रही है. उन्होंने बताया था कि लालू यादव को कभी भी इमरजेंसी हो सकती है.
बता दें कि हाल में ही जब उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद जब उनकी बीमारी के बारे में तफ्शील रिपोर्ट सामने आई थी. तो इस रिपोर्ट के मुताबिक, लालू प्रसाद यादव ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, हृदय रोग, किडनी में स्टोन, किडनी की बीमारी, तनाव, प्रोस्टेट का बढ़ना, थैलीसीमिया, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से संबंधित बीमारी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, कमजोर इम्यूनिटी, पैर की हड्डी की समस्या, POST AVR 2014 (ह्रदय से संबंधित बीमारी), आंख में तकलीफ जैसी समस्याओं से ग्रसित हैं।

चिकित्सकों के अनुसार, लालू यादव सबसे ज्यादा किडनी की बीमारी से परेशान हैं. लालू यादव को कभी भी डायलिसिस के लिए कहा जा सकता है. उनको नेफ्रोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट तथ एंडोक्राइनोलॉजिस्ट की हर समय जरूरत रहती है. चारा घोटाला मामले में दोषी लालू यादव को 23 दिसंबर 2017 को जेल भेजा गया था।

No comments