Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

तीन कारोबारी समूहों में आयकर विभागों के छापमारी के दौरान 1400 करोड़ रुपये के बेनामी लेनदेन का किया खुलासा

जयपुर। आयकर विभाग की, जयपुर के तीन कारोबारी समूहों के प्रतिष्ठानों पर छापमारी के दौरान 1400 करोड़ रुपये से अधिक के अनधिकृत और बेनामी लेन-देन...


जयपुर।
आयकर विभाग की, जयपुर के तीन कारोबारी समूहों के प्रतिष्ठानों पर छापमारी के दौरान 1400 करोड़ रुपये से अधिक के अनधिकृत और बेनामी लेन-देन का खुलासा हुआ है। विभाग के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता के अनुसार, तलाशी अभियान जारी है और आगे की जांच की जा रही है।
    
आयकर विभाग ने जयपुर में तीन कारोबारी समूहों के यहां तलाशी ली और सर्वे किया। इनमें एक प्रमुख जौहरी फर्म और दो रियल एस्टेट फर्म हैं। विभाग की टीमों ने इन फर्मों के 20 परिसरों में तलाशी ली जबकि 11 परिसरों में सर्वे का काम किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, इस दौरान विभाग की टीमों को बड़ी संख्या में दस्तावेज और बेहिसाबी रसीदें, विकास कार्य मद में बिना ब्यौरे के खर्च, बिना ब्यौरे की संपत्तियां, नकदी कर्ज व अग्रिम से जुड़ा डिजिटल आंकड़ा मिला।
    
उन्होंने बताया कि सबसे बड़ी बात है कि इस कारोबारी समूह ने पिछले 6-7 साल के सारा बेहिसाब लेन-देन का पूरा ब्यौरा कई रजिस्टरों, स्लिप पैड, दिन-प्रतिदिन की कच्ची कैश बुक आदि के रूप में बेसमेंट में छुपा रखा था जिसे जब्त किया गया है। इस समूह में अब तक 650 करोड़ रुपये के बेनामी लेनदेन का पता चला है। वहीं जौहरी फर्म के परिसरों की तलाशी से 525 करोड़ रुपये के बेनामी लेनदेन का खुलासा हुआ है तो अन्य रियल इस्टेट डेवलपर फर्म के यहां तलाशी से लगभग 225 करोड़ रुपये के बेहिसाबी बेनामी लेनदेन का खुलासा हुआ है।

No comments