Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

एम्‍स की टीम ने दी केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक को वेंटिलेटर से हटाने की सलाह, हालत में अब सुधार

  नई दिल्ली। सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक अस्पताल में भर्ती हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार एम्‍स की एक टीम ने केंद...

 


नई दिल्ली।
सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक अस्पताल में भर्ती हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार एम्‍स की एक टीम ने केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की स्वास्थ्य स्थिति की समीक्षा की और उन्हें वेंटिलेटर से हटाने की सलाह दी है. मंगलवार देर रात पत्रकारों से बात करते हुए अधिकारी ने यह भी कहा कि वे नाइक के सांस लेने, रक्तचाप और अन्य स्वास्थ्य पैरामीटर्स से संतुष्ट हैं. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान  नई दिल्ली की टीम मंगलवार शाम को गोवा पहुंची और गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में श्री नाइक से मुलाकात की.

गोवा के अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बाद में उन्होंने 68 वर्षीय केंद्रीय मंत्री के इलाज के लिए  के डॉक्टरों के साथ चर्चा की. (GMCH)  में टीम के साथ राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मौजूद थे. (GMCH) में मंगलवार देर रात पत्रकारों से बात करते हुए एम्स टीम के सदस्यों में से एक ने कहा हम उनकी  सांस, रक्तचाप और अन्य हेल्थ पैरा मीटर्स से संतुष्ट हैं. हमने उसे कल (बुधवार को) वेंटिलेटर से हटाने की सलाह दी है.''

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को (GMCH) में श्री नाइक से मुलाकात की और बाद में कहा कि उनकी हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर हैं. दुर्घटना में नाइक को चोटें आईं जबकि उनकी पत्नी विजया और एक सहयोगी की सोमवार को मृत्यु हो गई. केंद्रीय मंत्री की कार उत्तर कन्नड़ जिले के अंकोला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जब वह पड़ोसी राज्य कर्नाटक में धर्मस्थल से राज्य गोवा लौट रहे थे.

श्रीपद नाईक को सोमवार देर रात (GMCH)  में भर्ती कराया गया था. (GMCH) के डीन डॉ. शिवानंद बांदेकर ने मंगलवार को कहा कि जब नाइक को जीएमसीएच लाया गया था, तो वह गंभीर थे, लेकिन बाद में उनकी स्थिति में सुधार आया. उन्होंने कहा कि उनकी चार बड़ी सर्जरी की गई. डॉ. बांदेकर ने कहा कि नाइक अगले 10 से 15 दिनों तक अस्पताल में रहेंगे, जिसके बाद उन्हें पूरी तरह से स्वस्थ होने में कम से कम तीन से चार महीने लगेंगे।

No comments