Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

रायपुर में अम्बेडकर अस्पताल की सफाई कर्मी तुलसा तांडी को लगेगा कोरोना का पहला टीका

  रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन आज से शुरू हो रहा है। प्रदेश भर में इसके लिए 97 बूथ बनाए गए हैं। सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में ह...

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन आज से शुरू हो रहा है। प्रदेश भर में इसके लिए 97 बूथ बनाए गए हैं। सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में हैं। प्रत्येक बूथ पर 100 फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाना है। रायपुर में डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल की 51 वर्षीय सफाई कर्मी तुलसा तांडी को प्रदेश का पहला टीका लगना है। उन्हें जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज अस्पताल में यह टीका लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने पहले दिन टीकाकरण के लिए जिन लोगों को बुलाया है, उनमें अम्बेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनीत जैन का नाम पहले और तुलसा तांडी का नाम 56वें नंबर पर है। सफाई कर्मियों को पहले टीका लगाए जाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपेक्षा के बाद उनका नाम तय हुआ है। टीकाकरण से जुड़े अधिकारियों ने देर शाम तांडी को फोनकर सुबह 9 बजे तक मेडिकल कॉलेज के टीकाकरण बूथ पर पहुंचने को कहा है।
पहला टीका लगने से नहीं हो रही घबराहट: तुलसा
रायपुर के सक्ती बाजार निवासी तुलसा तांडी ने कहा, उन्हें पहला टीका लगवाने में कोई घबराहट नहीं हो रही है। तुलसा ने कहा, वे कोराना वार्ड में 14 दिनों तक मरीजों की सेवा कर चुकी हैं। उस समय इस बीमारी से नहीं डरीं तो उस इंजेक्शन से क्या डरें जो बीमारी भगाने के लिए आया है। तुलसा तांडी ने बताया, सुबह आठ बजे से अस्पताल में उनकी ड्यूटी है। वे ड्यूटी करने जाएंगी। वहां से वे मेडिकल कॉलेज बूथ पहुंचकर टीका लगवाएंगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस टीके से यह बीमारी दूर रहेगी और उन्हें अस्पताल में मरीजों की सेवा करने में कोई रुकावट महसूस नहीं होगी। टीकाकरण सुबह 9 बजे से शुरू होगा। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी 9.30 बजे तक मेडिकल कॉलेज बूथ पर पहुंच जाएंगे। सिंहदेव ने पहला टीका लगवाने की इच्छा जताई थी, लेकिन केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। बताया जा रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पहले-पहल टीका लगवाने वालों से बात भी करेंगे।

No comments