Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 की स्थिति और टीकाकरण पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रीयो के साथ कर रहे मीटिंग

abern ews.in नई दिल्ली। पीएम मोदी कोविड-19 स्थिति और टीकाकरण रोलआउट पर सभी राज्यों के सीएम के साथ बैठक कर चर्चा कर रहे हैं। जिसके चलते छत्त...

abernews.in

नई दिल्ली।
पीएम मोदी कोविड-19 स्थिति और टीकाकरण रोलआउट पर सभी राज्यों के सीएम के साथ बैठक कर चर्चा कर रहे हैं। जिसके चलते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रीयों के साथ बातचीत के दौरान कहा- मुझे संतोष है कि हमने कोरोना के संकट में एकजुट होकर काम किया। संवेदनशीलता के साथ ही तुरंत निर्णय लिए गए। इसके परिणामस्वरूप, भारत में कोविड उस पैमाने पर नहीं फैला है, जिसके आधार पर यह दुनिया में कहीं और फैलता है। प्रधानमंत्री ने कहा- 16 जनवरी से हम दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं। 2 'मेड इन इंडिया' टीकों को आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दे दी गई है।

स्वास्थ्य कार्यकर्ता जिनमें सरकार के साथ-साथ निजी सभी को सबसे पहले टीका लगाया जाएगा। स्वच्छता कार्यकतार्ओं, अन्य फ्रंटलाइन कार्यकतार्ओं, रक्षा बलों, पुलिस और अन्य अर्धसैनिक बलों को भी पहले चरण में टीका लगाया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा- टीकाकरण के पहले चरण में लगभग 3 करोड़ स्वास्थ्य कर्मचारियों और एयरलाइन कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। दूसरे चरण में, 50 वर्ष से अधिक आयु के और सह-रुकन परिस्थितियों वाले 50 वर्ष से कम आयु के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

No comments