Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

गलती से सीमा पार आया 8 साल का पाकिस्तानी बच्चा, जवानों ने दी चॉकलेट

  बाडमेर। भारत पाकिस्तान सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने एक बार फिर से मानवता का परिचय दिया है। जवानों ने एक नाबालिग को पाकिस्तान को सौंप दिय...

 


बाडमेर। भारत पाकिस्तान सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने एक बार फिर से मानवता का परिचय दिया है। जवानों ने एक नाबालिग को पाकिस्तान को सौंप दिया। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक राजस्थान के बाड़मेर में आठ साल का एक पाकिस्तानी बच्चा अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत आ गया । सीमा की निगरानी कर रहे बीएसएफ के जवानों ने उस बच्चे को तुरंत पाकिस्तान को वापस दे दिया । बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल एमएल गर्ग ने कहा कि शुक्रवार शाम लगभग 5.20 बजे एक साल साल का बच्चा अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर बीएसएफ की 83वीं बटालियन के बीओपी सोमरत के बॉर्डर पिलर नंबर 888/2- के पास भारतीय सीमा में घुस आया । जब बीएसएफ के जवानों ने उन्हें पकड़ा तो वह डर गया और रोने लगा। बीएसएफ जवान ने उसे चॉकलेट बिस्कुट देकर कर शांत कराया । उसके बाद उससे उसका अपना नाम, पिता का नाम और घर का पता पूछा। बच्चे ने पिता का नाम यमून खान और अपना करीम बताया साथ ही नगर पारकर का रहने वाला बताया। बच्चे ने बताया कि वह अपने घर का रास्ता भटक गया। जिससे यहां तक पहुंच गया।   बच्चा मिलने के बाद भारतीय सैन्य बल के अधिकारियों ने पाक रेंजरों के साथ फ्लैग मीटिंग की और उन्हें नाबालिग के पार होने की जानकारी दी। इसके बाद करीब 7.15 बजे बच्चे को वापस पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया।
भारत ने दिखाई दरियादिली
गौरतलब है कि भारत ने कई अवसरों पर दरियादिली की मिशाल पेश की है, लेकिन पाकिस्तान ऐसा नहीं करता । नवंबर 2020 में बाड़मेर के ही बिजराड़ थाना क्षेत्र का 19 वर्षीय युवक गेमाराम मेघवाल अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर गया, लेकिन पाकिस्तान ने उसे अभी तक भारत को नहीं सौंपा है। 

 

No comments