Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

वैक्सीन लगवाने के बाद छत्तीसगढ़ी फिल्ममेकर प्रेम चंद्राकर हुए संक्रमित

रायपुर। छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माता निर्देशक प्रेम चंद्राकर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी अपने फैं...


रायपुर। छत्तीसगढ़ी फिल्मों के निर्माता निर्देशक प्रेम चंद्राकर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी अपने फैंस को दी। अब उन्हें लोग स्वस्थ्य होने की मंगल कामनाएं भेज रहे हैं। फिलहाल चंद्राकर राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ में हैं। उन्होंने बताया कि इस वक्त में होम आइसोलेशन में रहकर दवाएं ले रहा हूं। हैरानी की बात ये है कि 8 मार्च को प्रेम चंद्राकर ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई थी। इससे पहले जांजगीर के कलेक्टर यशवंत कुमार भी कोविड पॉजिटिव हो चुके हैं, उन्होंने भी वैक्सीन लगवाई थी। चंद्राकर ने बताया कि बीते सोमवार को खैरागढ़ के एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो गए हुए थे। वहां काफी देर तक एयर कंडीशन की हवा में रहे। कूलिंग अधिक होने की वजह से कुछ ही देर बाद उनके गले में खिच-खिच हुई। इसके बाद गले में दर्द हुआ, रात तक बुखार ने जकड़ लिया। तब उन्होंने दवाएं लीं। बुधवार को फिर इसी तरह की तकलीफ बढ़ गई तो उन्होंने कोरोना टेस्ट करवाया। एंटीजन टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई और अब आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है।
ख्याल रखा फिर भी वायरस ने जकड़ा
चंद्राकर ने बताया कि मुझे करीब 30-35 सालों से मॉर्निंग वॉक पर जाने की आदत है। फिटनेस का ध्यान रखते हुए मैं इस ओर बेहद गंभीर रहता हूं। लोगों से ज्यादा मेल-जोल पिछले कई महीनों से नहीं रखा। घर पर ही रहता हूं, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखता हूं। ऐसे में लोगों को और गंभीर होने की जरुरत है।
वैक्सीनेशन के बाद बना रहता है रिस्क
राज्य टीकाकरण अधिकारी अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि वैक्सीनेशन के बाद भी रिस्क बना रहता है। अब तक ये देखने में आया है कि जिन लोगों ने वैक्सीन लगवाई उन्हें सीरीयस वायरस ने नहीं जकड़ा, उनकी स्थिति सामान्य रही और वो जल्दी ठीक भी हुए। वैक्सीन लगवाने के बाद नॉन सिम्टोमैटिक मरीज घर पर और सिम्टम होने पर अस्पताल में लोगों का उपचार किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक अब तक 4 से 5 लोग प्रदेश में ऐसे सामने आ चुके हैं जिन्हें वैक्सीन लगने के बाद कोरोना हुआ है।
वैक्सीनेशन के बाद पटवारी बीमार, नवागढ़ से रायपुर एम्स किया गया रैफर
 कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसको रोकने के लिए जहां कवायद की जा रही है, वहीं वैक्सीनेशन के बाद मरीजों की शिकायतें भी लगातार सामने आ रही हैं। बेमेतरा में वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद एक पटवारी की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है। उन्हें गुरुवार को रायपुर अककटर रैफर किया गया है। इससे पहले गरियाबंद में बुजुर्ग में लकवा के लक्षण मिलने का मामला सामने आया था। दरअसल, बेमेतरा जिले में नवागढ़ तहसील में पटवारी प्रमोद ठाकुर ने 23 मार्च को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई थी। जिसके बाद उनको बुखार हो गया। इसके चलते डॉक्टरों ने उन्हें अपनी निगरानी में सीएससी में ही भर्ती कर लिया था। इसके बाद गुरुवार सुबह से उन्होंने शरीर और सिर में दर्द की शिकायत की। साथ ही उनका बुखार भी बढ़ने लगा। स्थिति नियंत्रण में नहीं देख डॉक्टरों ने उन्हें रैफर कर दिया।
सीएमएचओ बोले- डॉक्टरों को लगा होगा वहां बेहतर जांच हो सकती है
दूसरी ओर सीएमएचओ डॉ. सतीश शर्मा ने दैनिक भास्कर से कहा कि पटवारी प्रमोद ठाकुर को ज्यादा समस्या नहीं है। वैक्सीन के बाद थोड़ा सा उसका असर इस तरह दिखता है। उनका बुखार बढ़ गया और दर्द भी। इसके चलते उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए सीएचसी से रैफर किया गया। हालांकि एम्स भेजे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह डॉक्टरों का निर्णय था। उनको लगा होगा कि वहां ज्यादा बेहतर जांच हो सकती है

No comments