Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

70 साल का सफर... अंतिम सांस तक भी एक-दूसरे के साथ, जानिए प्रेमी युगल की अनोखी कहानी

  नई दिल्ली। 70 साल का सफर, अंतिम सांस तक एक-दूसरे के साथ। दरअसल, यह तस्वीर ब्रिटेन में पार्टिंग्टन के रहने वाले पति-पत्नी डेरेक और मार्गरेट...

 


नई दिल्ली। 70 साल का सफर, अंतिम सांस तक एक-दूसरे के साथ। दरअसल, यह तस्वीर ब्रिटेन में पार्टिंग्टन के रहने वाले पति-पत्नी डेरेक और मार्गरेट फिर्थ की है। कोविड 19 के संक्रमण की वजह से मार्गरेट फिर्थ और डेरेक नामक इस कपल ने अस्पताल में अंतिम सांसें भी साथ लीं वो भी एक-दूसरे के हाथों को थामे हुए। इन दोनों कपल का उम्र 91 साल है। पिछले हफ्ते ट्रैफोर्ड जनरल अस्पताल में इन दोनों कपल की कोरोना की वजह से मौत हो गई। 70 साल का सफर, अंतिम सांस तक एक-दूसरे के साथ। दरअसल, यह तस्वीर ब्रिटेन में पार्टिंग्टन के रहने वाले पति-पत्नी डेरेक और मार्गरेट फिर्थ की है। कोविड 19 के संक्रमण की वजह से मार्गरेट फिर्थ और डेरेक नामक इस कपल ने अस्पताल में अंतिम सांसें भी साथ लीं वो भी एक-दूसरे के हाथों को थामे हुए। इन दोनों कपल का उम्र 91 साल है। पिछले हफ्ते ट्रैफोर्ड जनरल अस्पताल में इन दोनों कपल की कोरोना की वजह से मौत हो गई। पार्टिगन के रहने वाले इस कपल का प्यार भी बचपन का ही था। 14 साल की ही उम्र में इन दोनों को प्यार हो गया था और एक-दूसरे से शादी कर ली। इन कपल के बीच आपसी लगाव को देख अस्पताल के कर्मचारियों ने इन दोनों कपल को एक साथ कर दिया, ताकि मरने से पहले ये एक-दूसरे को आखिरी बार देख सकें। इनके बीच अथाह प्यार को देख लोग सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
डेरेक और मार्गरेट की बड़ी बेटी बारबरा स्मिथ ने बताया कि पहले पिता बीमार हुए, उसके बाद मां। डॉक्टरों को लगता था कि डेरेक के बिना मार्गरेट Óयादा दिन नहीं रह पाएंगी। ऐसे में उन्होंने डेरेक को भी उसी अस्पताल में भर्ती कर लिया। लेकिन आखिरकार &1 जनवरी को डेरेक ने दम तोड़ा, उसके & दिन बाद मार्गरेट फिर्थ ने अंतिम सांसे ली। इस मृतक दंपति के पांच ब'चे, 11 पोते और चार परपोते हैं। परिवार ने अभी तक अंतिम संस्कार की तारीख निश्चित नहीं की है, लेकिन परिवार को उम्मीद है कि यह एक संयुक्त समारोह होगा।

No comments